मारूति सुजुकी ने अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का विस्तार किया

नई दिल्ली,  मार्च 2020ः मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने आज अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। कंपनी का कमर्शियल नेटवर्क अब वाहनों व्यापक टूर रेंज भी बेचेगा, जिसमें शामिल हैं- टूर भ्1 (हैचबैक), टूर भ्2 (हैचबैक), टूर ै (सेडान), टूर ट (वैन) और टूर ड (एमपीवी)। मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क पहले से लाईट कमर्शियल वाहन सुपर कैरी तथा देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली वैन ईको बेचता है।

 

मारूति सजुकी ने सितम्बर 2016 में सुपर कैरी के साथ कमर्शियल सेगमेन्ट में प्रवेश किया। पिछले तीन सालों में 240 फीसदी वृद्धि के साथ टूर रेंज का समावेशन मारूति सुजुकी के कमर्शियल नेटवर्क को सशक्त बनाने में मदद करेगा। श्री शशांक श्रीवास्तव, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एण्ड सेल्स), मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क देश का सबसे तेज़ी से विकसित होता कमर्शियल नेटवर्क है। कमर्शियल नेटवर्क के ज़्यादातर ग्राहकों में ‘मालिक-एवं-ड्राइवर’ शामिल हैं, जो महत्वाकांक्षी हैं, जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं और अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

 

स्थायी आय, उनकी पहली आवश्यकता है और ये वाहन उनके लिए आजीविका के स्रोत के रूप में काम करते हैं। हमारे अध्ययनों के माध्यम से हमने यह पाया हैं कि गुड्स कैरियर एवं पैसेंजर कैरियर वाहनों के मालिकों की एक जैसी ज़रूरतें हैं। इस मद्देनजर रखते हुए हमने अपनी कमर्शियल पेशकश को एक ही छत केे नीचे लाने का फैसला लिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विस्तारित होता कमर्शियल नेटवर्क, ग्राहकों को संतोषजनक सेवाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, इससे स्पष्ट है कि हम अपने ग्राहकों की ज़रूरतों को भली प्रकार से समझते हैं। हमारे ग्राहक उन्मुख दृष्टिकोण ने ब्राण्ड की स्वीकार्यता बढ़ाने में योगदान दिया है, जिसके परिणामस्वरूप नेटवर्क में तीन गुना वृद्धि हुई है।

 

हमारे कमर्शियल नेटवर्क के ज़रिए सुपर कैरी ईको एवं टूर रेंज का व्यापक पोर्टफोलियो उपलब्ध होगा, हमें विश्वास है कि यह हमारे डीलर पार्टनर्स के लिए भी मददगार साबित होगा।’’इसके अलावा, समावेशन को बढ़ावा देने के लिए, हाल ही में मारूति सुजुकी के कमर्शियल नेटवर्क के लिए एक नए ब्राण्ड लोगो का अनावरण भी किया गया। अपने लाॅन्च के तीन साल में मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क 235 से अधिक शहरों में 320 से अधिक स्टोर्स तक विस्तारित हो चुका है। पार्टनरशिप, भरोसे एवं दक्षता के मूल्यों पर आधारित मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क खासतौर पर ग्राहकों की विशेष ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है।  

 

Comments are closed.