‘छठ पर सियासत न करें केजरीवाल, पूर्वांचल के लोगों की भावनाएं समझे सरकार’

नई दिल्ली । भाजपा ने छठ पूजा के दौरान होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उच्चस्तरीय बैठक बुलाने की मांग की है। भाजपा का आरोप है कि केजरीवाल सरकार की लापरवाही की वजह से प्रत्येक वर्ष छठ पूजा करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसे दूर करने की जरूरत है। भाजपा पूर्वांचल मोर्चा ने इसे लेकर छठ पूजा समितियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

छठ पूजा की तैयारी बेहद धीमी 

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शामिल हुए। छठ पूजा समितियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि किराड़ी, महरौली सहित उत्तर-पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली के अनेक स्थानों पर छठ पूजा की तैयारी बेहद धीमी गति से चल रही है। पूजा में मात्र कुछ दिन शेष हैं और छोटे पार्कों में बनने वाले अस्थायी घाटों का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

छठ घाट पर शिविर लगाएगी भाजपा 

तिवारी ने कहा कि पूर्वांचल से आकर दिल्ली में बसे लाखों लोग छठ पूजा करते हैं। इसलिए दिल्ली सरकार को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनकी भावनाओं को समझना चाहिए। उन्होंने समितियों के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों और भाजपा के हजारों कार्यकर्ता छठ पूजा में आने वाली दिक्कतों को दूर करने में योगदान देंगे। व्रत करने वालों के लिए छठ घाट पर भाजपा शिविर भी लगाएगी।

विश्व भोजपुरी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत दुबे ने कहा कि यह पहला अवसर है जब किसी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने इतनी बड़ी संख्या में छठ समितियों के प्रतिनिधियों को बुलाकर उनकी समस्या सुनी है। इस अवसर पर भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी प्रेमकांत चौधरी, महामंत्री निर्मल मिश्रा, मंत्री नीरज तिवारी आदि मौजूद थे।

News Source: jagran.com

Comments are closed.