इंदौर के गेमर अजय केसवानी 2 लाख रुपये जीतकर मोबाइल प्रीमियर लीग के हीरो बने

न्यूज़ डेस्क : जब अजय केसवानी ने मोबाइल प्रीमियर लीग को पहली बार डाउनलोड किया, जो कि स्किल पर आधारित खेलों के लिए एक मोबाइल गेमिंग ऐप है, तो उनको बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वह गेमिंग हीरो बन जाएंगे। इंदौर के कॉलेज स्टूडेंट अजय ने पिछले कुछ महीनों में मोबाइल प्रीमियर लीग पर अपने मनपसंद गेम्स खेलते हुए 2 लाख से ज्यादा रुपये जीते हैं। उनकी सफलता ने नए खिलाड़ियों को ऐप पर जाकर अजय की प्रोफाइल पर विज़िट करने के लिए प्रोत्साहित किया है। अजय हमेशा ऐप के चैट सेक्शन में विनिंग टिप्स और ट्रिक्स शेयर कर खुशी महसूस करते हैं।

 

अजय मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) पर अक्सर गेम खेलते रहते हैं। उन्होंने सबसे पहले इस ऐप के बारे में आशीष चंचलानी के यू ट्यूब वीडियो से सुना था और उन्होंने तुरंत ही इसे डाउनलोड किया था। एमपीएल भारत में तेजी से बढ़ता हुआ मोबाइल ई-स्पोटर्स प्लेटफॉर्म हैं, जिसने देश के लाखों यूजर्स को आकर्षित किया है। लाखों यूजर्स अब स्किल आधारित मोबाइल गेम्स में भाग ले रहे है और हजारों खिलाड़ियों से 1-1 या टूर्नामेंट स्टाइल प्लेयर्स के फॉर्मेट में कॉम्पिटिशन कर रहे हैं।

 

अजय के एमपीएल के पसंदीदा गेम्स में फ्रूटडार्ट और मॉन्स्टर ट्रक शामिल है, जिसमें उन्होंने हाई स्कोर बनाए हैं। वह लीडरबोर्ड पर एमेराल्ड क्लास तक पहुंच गए हैं। किसी भी दूसरे खेल की तरह स्किल पर आधारित गेम्स खेलने के लिए प्रैक्टिस और समर्पण की जरूरत है। अजय यह सुनिश्चित करते हैं कि वह रोजाना पर्याप्त समय एमपीएल की प्रैक्टिस करें और अपनी क्षमताओं को सुधारें। अजय प्रतियोगिता के उत्साह में डूबे रहते हैं। वह केवल एमपीएल के दूसरे खिलाड़ियों से ही प्रतिस्पर्धा नहीं करते, बल्कि अपने बनाए गए पिछले रेकॉर्ड को भी पीछे छोड़ने की कोशिश करते रहते हैं। इतना ही नहीं, वह अपने इस कौशल और प्रतिभा से लाभ भी हासिल कर रहे हैं,  जो उन्हें काफी उत्साह से भरने वाला अनुभव है।

 

इस समय सिविल इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के स्टूडेंट अजय का कहना है, “इस ऐप में मुझे सबसे ज्यादा जो बात पसंद है, वह ये है कि हर दिन इस ऐप पर नए और चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट खेलने को मिलते हैं। मैं नकद इनाम और दूसरे पुरस्कारों को जीतने में इसलिए कामयाब रहा क्योंकि मुझे ये टूर्नामेंट मजेदार भी महसूस हुआ था। इस टूर्नामेंट में जीत केवल एकाग्रता और धैर्य से मिलती है क्योंकि किसी भी गेम की स्किल्स सीखने में काफी समय मिलता है। मैं गेमिंग और एजुकेशन के लिए जोश और जुनून का संतुलन साधना चाहता हूं। इसलिए मैं दोनों को अपना समय देता हूं।“

अजय को एमपीएल में मिली सफलता ने उनके भाई-बहनों को यह ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया, जिससे यह अनुभव उनके पूरे परिवार के लिए मजेदार बन गया।

 

एमपीएल में जीती अपनी रकम से अजय अपनी कॉलेज फीस भरने में सक्षम हुये हैं। उन्होंने नया मोबाइल खरीदा और अपने परिवार पर अतिरिक्त दबाव डाले बिना बाइक के लिए पैसों की बचत भी की। अजय भविष्य में बिल्डर बनना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि वह मोबाइल गेमिंग को अपनी हॉबी और पार्ट टाइम प्रोफेशन के रूप में जारी रखने में कामयाब रहेंगे।

 

 

 

Comments are closed.