प्रस्तुत है इफ्फी 53 का पैलेट: फिल्म महोत्सव की आधिकारिक सूची (कैटलॉग)

जापानी लेखक हारुकी मुराकामी कहते हैं, “अगर आप सिर्फ वही किताबें पढ़ते हैं जो हर कोई पढ़ रहा है, तो आप वही सोच सकते हैं जो बाकी सब सोच रहे हैं।” अब जबकि हम इफ्फी जैसे सिनेमाई उत्सव को शुरू करने के लिए तैयार हैं, शायद यही सही समय है जब हम खुद से यह कहें कि अगर हम सिर्फ वही फिल्में देखते हैं जो हर कोई देख रहा है, तो हम सिर्फ वही सोच, जी व अनुभव कर सकते हैं जो बाकी सभी करते हैं?

जी हां, हम यह मानते हैं कि एक पहलू जो फिल्म समारोहों को विशेष बनाती है, वह है उनके द्वारा हमारे सामने पेश किया गया उत्कृष्ट कलात्मकता का उदार संग्रह। इस 53वें संस्करण में, भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के विभिन्न लक्ष्यों में से एक लक्ष्य है – भारतीय और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ कृतियों से भारतीय और विदेशी दर्शकों को परिचित कराना।

तो, यह रहा। अब जबकि हम फिल्मों के उत्सव की शुरुआत कर रहे हैं, हम आपके लिए इस महोत्सव का पैलेट प्रस्तुत करते हैं। भारतीय सिनेमा और अंतराष्ट्रीय सिनेमा के कैटलॉग पर एक नज़र डालें।

यह रहा इफ्फी 53 के लिए भारतीय सिनेमा का कैटलॉग: यहां क्लिक करें

यह रहा इफ्फी 53 के लिए अंतरराष्ट्रीय सिनेमा का कैटलॉग: यहां क्लिक करें

हम आशा करते हैं कि यह गोवा में व्यक्तिगत रूप से इफ्फी में भाग लेने वाले सभी लोगों को अधिक से अधिक खूबसूरत फिल्मों को चुनने में मदद करेगा। तो हो जाइए तैयार, इस फिल्म महोत्सव से प्रेरित होने हेतु अपनी आकांक्षाओं के आधार पर अपने उत्सव की योजना बनाने के लिए।

और अगर आप गोवा में व्यक्तिगत रूप से इस महोत्सव में भाग नहीं ले रहे हैं, तो हम आशा करते हैं कि यह पेशकश आपको शरीर से नहीं तो कम से कम मन, हृदय और आत्मा से इसमें भाग लेने के लिए प्रेरित करेगी।

Comments are closed.