पौड़ी जिले के कोटद्वार में फहराया 65 फीट ऊंचा तिरंगा

कोटद्वार : गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर के बैंड की राष्ट्रगान की सुमधुर प्रस्तुति और ‘भारत माता की जय’ के उद्घोष के बीच कोटद्वार के हृदयस्थल झंडाचौक में गुरुवार शाम 65 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। यह ऐसा मौका था, जब शहरभर में देशभक्ति की बयार चलने लगी और हर शख्स स्वयं को गौरवान्वित महसूस करने लगा।

वॉल ऑफ काइंडनेस संस्था की ओर से स्थापित किए गए इस 65 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण क्षेत्रीय विधायक एवं वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने इसे कोटद्वार के लिए गौरवमयी क्षण बताते हुए कहा कि ‘तिरंगे’ की स्थापना के साथ ही कोटद्वार में झंडाचौक के नाम की परिकल्पना सार्थक हो गई है।

संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर वॉल ऑफ काइंडनेस संस्था ने ‘तिरंगे’ के रूप में कोटद्वार क्षेत्र की जनता को एक सौगात दी है।

इससे पूर्व, बाल भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल व एवीएन स्कूल की छात्राओं ने सुमधुर बैंड धुनों की प्रस्तुति दी। अन्य विद्यालयों के बच्चों ने भी देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम पेश किए। इस दौरान उन लोगों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने कोटद्वार के झंडाचौक में राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

कार्यक्रम में एसडीएम राकेश तिवारी, एएसपी हरीश वर्मा, पूर्व पालिकाध्यक्ष रश्मि राणा व शशि नैनवाल, भाजपा प्रदेश सचिव राजेंद्र अणथ्वाल, उमेश त्रिपाठी, विनोद रावत, संस्था के संस्थापक मनोज नेगी, सोनू रावत आदि मौजूद रहे। संचालन जानकी प्रसाद धस्माना ने किया। उधर, गणतंत्र दिवस पर किच्छा में इंदिरा गांधी खेल मैदान में 153 फीट ऊंचे तिरंगा फहराया जाएगा।

Comments are closed.