‘वन एशिया’ के साथ एशियाई व्यंजनों का लुत्फ उठाएं इंदौर मैरियट होटल के साथ

8 मार्च, 2018। अपनी मेहमाननवाजी और जायकेदार व्यंजनों के लिए पहचान बनाने वाला प्रतिष्ठित इंदौर मैरियट होटल ‘वन एशिया’ रेस्तरां शुरू करने जा रहा है। 10 मार्च 2018 को लॉन्च होने वाला यह होटल का इंदौर किचन के बाद पहला स्पेशलिटी रेस्तरां है। इंदौर किचन शहर में अपने विभिन्न व्यंजनों और अनूठी सुविधाओं के लिए लोकप्रिय है। वन एशिया रेस्तरां में मेहमान विशेषज्ञ शेफ द्वारा तैयार किए गए लजीज एशियाई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। मेहमान न केवल इन व्यंजनों का स्वाद ले पाएंगे बल्कि इनके जरिये एशिया की विविधता और डिशेस बनाने के अंदाज को भी जान सकेंगे।

 

अपनी विविधता और कई प्रकार के एशियाई व्यंजनों को मेनू में शामिल करने के लिए वन एशिया को एक ‘कंटेम्पररी पैन फाइन डाइनिंग डेस्टिनेशन’ कहा जा सकता है। यहां आपको सिचुआन और थाई से लेकर इंडोनेशियन और विएतनाम की कई डिशेस यहां मिलेंगी। इनके अनोखे और स्वाद से आप एशिया के खाद्य पदार्थों, लोगों की पसंद और परंपराओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। वन एशिया के बारे में श्री देवेश रावत, जनरल मैनेजर, इंदौर मैरियट होटल बताते हैं, ‘ इंदौर शहर और यहां के रहवासी किसी भी नए व्यंजन का दिल खोलकर स्वागत करते हैं और उसे अपनाते हैं। इंदौर मैरियट होटल में हम इसी अंदाज का खास ध्यान रखते हुए यह सुनिश्चित करते हैं कि यहां आने वाले मेहमानों का अनुभव और भी यादगार बन सके।’ उन्होंने आगे कहा कि वन एशिया न केवल एशियाई व्यंजनों के नए तरीके से परिभाषित करेगा बल्कि एक अमिट छाप भी छोड़ेगा।

शेफ विवेक कालिया, एक्जीक्यूटिव शेफ, इंदौर मैरियट होटल कहते हैं, ‘वन एशिया रेस्तरां एशियाई महाद्वीप में मिलने वाले व्यंजनों और संस्कृति का समावेश है। हमने इन व्यंजनों को तैयार करने के लिए खासतौर पर स्थानीय मार्केट में उपलब्ध खाद्य पदार्थों का चयन किया है।” उनका मानना है कि रेस्तरां के जरिए मेहमान न केवल एशियाई व्यंजन का स्वाद ले पाएंगे बल्कि उससे जुड़ी विविधता और उन्हें तैयार करने की एक खास विरासत को जान सकेंगे।

वन एशिया के जरिए आप एशियाई महाद्वीप में मिलने वाले व्यंजनों के बीच खास सफर तय करेंगे। रेस्तरां में लाइव बार और अल्फ्रेस्को की सुविधा है। अगर आप चाय के शौकीन हैं तो एशियन टी वॉल आपका इंतजार कर रहा है। यहां आपको लूज,फ्लेवर जैसे चाय के कई प्रकार मिलेंगे। वन एशिया की यूएसपी यहां मिलने वाली सिचुआन, थाई और इंडोनिशयन और विएतनाम के कई प्रकार के व्यंजनों को कहा जा सकता है।

अपने अनूठे अंदाज के लिए मशहूर एशियाई व्यंजनों को परिचय की शायद ही जरूरत हो। यहां आप विएतनामिज बम्बू से लेकर ऑथेन्टिक एशियन ग्रिलर और सिचुआन पेपर मिल व एशियन ग्रैटिस का लुत्फ उठा सकेंगे। अपने स्वाद और खुशबू के लिए इन्होंने अंतरराष्ट्रीय एशियाई व्यंजनों के बीच अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

वन एशिया के मेनू की बात की जाए तो इसमें टॉम यम, चिकन वॉन्तो इन सुपिरियर ब्रॉथ जैसे सूप शामिल किए गए हैं। वहीं, पोल्ट्री में आप ओल्ड फैशन्ड पेकिंग डक विथ क्लासिक कोंडीमेंट्स का स्वाद ले सकते हैं। मेनू में सभी का पसंदीदा सीफूड भी मौजूद है। इसके अंतर्गत, होटल ने वॉक टॉस्ड किंग प्रॉन्स इन शो सॉस, लीक, हाक्का स्टाइल जैसी डिशेज तैयार की हैं। वेजिटेबल फ्राइड राइस और यॉन्ग चाऊ फ्राइड राइस जैसे खास व्यंजनों का स्वाद लेना न भूलें। डेजर्ट में मेडली ऑफ एक्जॉटिक एशियन फ्रूटस (वी), मैंगो कोकोनट क्रीम ब्रुली विथ पाम शुगर एंड कैरेमल एंड सेसमे ट्यूल जैसी कई डिशेज वन एशिया रेस्तरां में आपके अनुभव को यादगार बनाएंगी।

Comments are closed.