एमटी एजुकेयर लिमिटेड में वित्त वर्ष 2019-20 में नामांकन में वृद्धि

बीएसई / एनएसई सूचीबद्ध, एमटी एजुकेयर लिमिटेड (एमटीईएल) एक अग्रणी शिक्षा सहायता और कोचिंग सेवा प्रदान करता है। एमटी एजुकेयर के देशभर के 13 राज्यों में 250 से अधिक कोचिंग सेंटर है, जो वित्तीय वर्ष 2019-20 में अपने पारंपरिक कक्षा कोचिंग सेवाओं के व्यवसाय का कायाकल्प कर रहे है।

संस्था के शैक्षणिक परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं जो वित्तीय विकास में तब्दील हो रहा है जिससे राजस्व और लाभप्रदता में काफी वृद्धि होगी।

साइंस डिवीजन के तहत कर्नाटक बिजनेस वर्टिकल (महेश पीयू कॉलेज) राज्य के पहले से मौजूद 22 पीयू कॉलेजों में 15 और पीयू कॉलेज जुड़े है जिससे एक उल्लेखनीय सुधार दिख रहा है। कर्नाटक में एमटीईएल के अद्वितीय शिक्षाशास्त्र (पेडागोगी) से लगभग 9000 छात्र लाभान्वित होते हैं और एमटीईएल के साइंस डिवीजन के पैन इंडिया में 20000 छात्र परीक्षा की तैयारी करते हैं। कर्नाटक की एमटीईएल शाखा ने वित्त वर्ष 2018-19 के 9 महीनों में लगभग 2370 लाख रुपये के राजस्व का योगदान दिया है। एमटीईएल राजस्व में योगदान के अलावा, मौजूदा 22 पीयू कॉलेजों से कर्नाटक डिवीजन का राजस्व वित्त वर्ष 2018-19 के 9 महीने में लगभग 4000 लाख रुपये था। पीयू कॉलेज परिसरों में लगभग 70% की यह वृद्धि विकास का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

 

प्रकाशित परिणामों के अनुसार, कंपनी में पिछली तिमाही की तुलना में वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कर से पहले लाभ में 40% की वृद्धि एवं कर के बाद लाभ में 104% की वृद्धि देखी गई।   पिछले तीन दशकों से कक्षा 9वीं से 12वीं और राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोचिंग में कंपनी अग्रणी रही है। कंपनी को यह भरोसा है की उनके कक्षा व्यवसाय के लिए छात्र नामांकन में उच्चतम वृद्धि के साथ आगामी वर्ष (2019-20) में कंपनी का सबसे अच्छा प्रदर्शन वर्ष होगा। कंपनी अब देश भर में प्रत्येक कक्षाओं में प्रौद्योगिकी के जानकार शिक्षकों  का लाभ उठाने के लिए ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी अपने पारंपरिक कक्षा व्यवसाय में नई पहल की योजना बना रही है जिसे जल्द ही घोषित किया जाएगा। ज़ी लर्न लिमिटेड का टॉप मैनेजमेंट भी इस बदलाव को लाने में एमटी एजुकेयर के साथ मिलकर काम कर रहा है और सम्मानित हितधारकों को अधिक मूल्य प्रदान कर रहा है।

Comments are closed.