कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला का चंदननगर क्षेत्र में ऐतिहासिक स्वागत

सारी समस्या दूर कर दूंगा, बोरिंग करवाऊंगा और नर्मदा को लाऊंगा : संजय शुक्ला
इन्दौर 18 नवंबर। क्षेत्र क्रमांक 1 के लोकप्रिय कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने रविवार को मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र चंदननगर में सघन जनसम्पर्क किया। इस दौरान समस्याओं से जूझ रही जनता ने उन्हें सरआंखों पर बैठाया और वे इस क्षेत्र की जिन-जिन गली-मोहल्लों में घूमे वहां पर जबरदस्त स्वागत हुआ और मतदाताओं ने उम्मीद की किरण देखी। साथ ही क्षेत्र में व्याप्त अनगिनत समस्याओं की शिकायते भी की। जिसका कांग्रेस प्रत्याशी ने जवाब देते हुए कहा कि सिर्फ एक बार आशीर्वाद दे दो, बोरिंग भी करवाऊंगा, सारी समस्याओं को दूर कर दूंगा और नर्मदा को लाऊंगा। 
कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला रविवार सुबह अपने जनसम्पर्क अभियान के तहत चंदननगर क्षेत्र पहुंचे। यहां पर रानी पैलेस स्थित सन्नी गार्डन से उन्होंने अपना जनसम्पर्क अभियान जैसे ही शुरू किया लोगों को हुजूम स्वागत करने के लिए टूट पड़ा। जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई। बम और पटाखे छोड़े गए,मिठाइयां खिलाई गई साथ ही लोगों ने क्षेत्र की दर्जनभर से अधिक समस्याओं से उन्हें अवगत भी कराया। चंदननगर क्षेत्र में मुख्य रूप से बिजली, पानी, ड्रेनेज और सड़क की समस्याएं कहीं बिजली के खंबे लगे हैं तो उस पर ट्यूबलाइट नहीं है। बोरिंग है तो पानी नहीं आता, गलियों की सड़कें बदहाल है, अनेक जगह ड्रेनेज का पानी बह रहा है। चूंकि यह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है इसलिए यहां के विधायक महोदय ने विकास कार्य करने में काफी कंजूसी की है।
इन समस्याओं को लेकर मतदाताओं ने उन्हें अवगत कराते हुए गुजारिश की कि चंदननगर वार्ड भी इन्दौर शहर का हिस्सा है। यहां पर विकास क्यों नहीं होता। यहां कभी विधायक महोदय क्यों नहीं आते? जबकि हमने उन्हें भी जीताकर देख लिया उन्होंने हमारे साथ हमेशा ही सौतेला व्यवहार किया है। कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने मतदाताओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि 15 सालों से पूरी विधानसभा में कहीं कुछ भी काम नहीं हुए हैं। ताज्जुब की बात है कि मैं जहां भी जनसम्पर्क में जाता हूं लोग तमाम तरह की समस्याओं के समाधान की बात करते हैं। एक ओर प्रदेश सरकार और विधायक क्षेत्र क्रमांक 1 में विकास का दावा करते हैं तो फिर यह विसंगति क्यों? श्री शुक्ला ने कहा कि यदि मुझे क्षेत्र के मतदाताओं ने भाई, बेटा मानकर अपना आशीर्वाद दिया तो मैं इस क्षेत्र को चमन कर दूंगा। चंदननगर इलाका चंदन की तरह महकेगा।
जनसम्पर्क के दौरान पार्षद मुबारिक अंसारी, इमरान भाई, अमजद खान, वकील साहब, माखन चौधरी, कांग्रेस नेता देवेन्द्रसिंह यादव, पूर्व पार्षद प्रेम खड़ायता आदि भी पहुंचे। इमरान भाई ने कांग्रेस प्रत्याशी को सेंवफल से तोला तो सैकड़ों की संख्या में आशीर्वाद देने के लिए जनता का हुजूम उमड़ पड़ा। सम्पूर्ण चंदननगर के क्षेत्रों लोहेवाले गेट, नाकेवाली गली, गीतानगर, रानी पैलेस, सकीना मस्जिद वाली गली आदि क्षेत्रों में जबरदस्त स्वागत के बीच मतदाताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को जीताने का वादा किया और कहां कि आपसे हमे बहुत उम्मीद हैं। हमें विश्वास है कि आप इस उम्मीद की कसौटी पर खरे उतरेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी की धर्मपत्नी श्रीमती अंजलि शुक्ला ने भी क्षेत्र में महिलाओं के अलग-अलग समूहों के साथ जनसम्पर्क कर विकास के लिए आशीर्वाद देने की अपील की। 
सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला अवंतिका नगर, सम्पूर्ण स्कीम नं. 71 क्षेत्र, संगम नगर, मां अम्बिका नगर, हम्माल कालोनी, बांगड़दा रोड, लक्ष्मीपुरी झोपड़पट्टी, अनाज मंडी आदि क्षेत्रों में मतदाताओं को आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे।

Comments are closed.