75 दुकानों पर सीएम फ्लाइंग का छापा, मिठाइयों व अन्य खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल

चंडीगढ़। हरियाणा में दीपावली के त्योहार के मद्देनजर मिलावटी मिठाई की बिक्री रोकने के लिए मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने राज्य के 13 जिलों में 75 दुकानों पर एक साथ छापेमारी कर खोया, पनीर, दूध और मिठाइयों के सैंपल भरे। सीएम फ्लाइंग का यह अभियान दीपावली के बाद तक भी जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री से अनुमति के बाद सीआइडी प्रमुख अनिल कुमार राव और सीएम फ्लाइंग की डीएसपी पूर्णिमा सिंह की देखरेख में प्रदेश भर में छापेमारी अभियान चला। अंबाला में 50 किलो खराब चासनी को नगर निगम की ट्राली में भरवाकर दूर गिराया गया, जबकि गुरुग्राम की खांडसा मंडी से तीन क्विंटल पनीर और 50 किलो खोया के सैैंपल लिए गए। पनीर मंडी खांडसा में 50 किलो पनीर व 15 किलो खोया खराब मिला, जिसे फेंक दिया गया। अंबाला में 20 किलो मिक्स मिठाई और 10 किलो मट्ठी को भी सीएम फ्लाइंग टीम ने नष्ट किया है।

सबसे अधिक छापेमारी फतेहाबाद जिले में हुई है। हांसी में मावे व खोये की मिठाई का बड़ा कारोबार होता है। यहां भी बड़ी छापेमारी की गई। हांसी के छोटू मिष्ठान भंडार में 10 क्विंटल खोये और 50 किलो गोंद की सैैंपलिंग की गई। फतेहाबाद  में संदीप कुमार उर्फ राजा निवासी ढाबी खुर्द गैर कानूनी तरीके से मिल्क प्लांट चलाते पकड़ा गया, जिसके लगभग 2500 लीटर दूध की सैंपलिंग कराई गई।

जींद जिले में रसगुल्लों, खोये, मावे, पनीर और दूध की आधा दर्जन दुकानों पर सैैंपलिंग कराई गई। सीएम सिटी करनाल में चार स्थानों पर छापेमारी की गई और नमूने भरे गए। कैथल में काजू कतली के नमूने लिए गए। रोहतक में छह स्थानों पर छापेमारी कर दिन भर नमूने लिए गए। झज्जर जिले में चार स्थानों पर पेड़े, पनीर और जलेबी के सैैंपल लिए गए।

सोनीपत में ढाई क्विंटल गुलाब जामुन, 50 किलो बर्फी, गोहाना के मातू राम स्वीट्स से 60 किलो मिल्क केक के सैंपल लिए गए। चरखी दादरी में बर्फी कटलस और खोया के सैैंपल भरे गए। गुरुग्र्राम में अभिषेक पनीर भंडार खांडसा मंडी से पांच क्विंटल पनीर के सैैंपल भरे गए। यहां सबसे अधिक पनीर की ही सैैंपलिंग हुई। रेवाड़ी में तीन स्थानों पर खोया व मिठाई के सैैंपल भरे गए जबकि फरीदाबाद में तीन स्थानों पर, पलवल में चार स्थानों पर मिल्क केक और नारनौल में तीन स्थानों पर चार क्विंटल दूध व 20 क्विंटल गुलाब जामुन के सैैंपल भरे गए।

News Source: jagran.com

Comments are closed.