चिड़ियाघर में शेरनी ने अपने बच्चों के पिता शेर को उतारा मौत के घाट

इंडियाना : एक बाड़े में एक शेर और शेरनी 8 वर्षों साथ रहे लेकिन क्या हुआ की पल भर में उनका साथ छूट गया। जी हां अमेरिका के एक चिड़ियाघर में एक शेरनी ने एक शेर को मौत के घाट उतार दिया। चिड़ियाघर प्रशासन समेत इस मामले के बारे में जानने वाले लोग इसलिए सकते में हैं क्योंकि शेर इस शेरनी के तीन बच्चों का बाप था।

इससे भी बड़ी बात ये है कि दोनों एक ही साथ एक बाड़े में आठ सालों से रह रहे थे और एक जोड़े के तौर पर तीन बच्चों को जन्म दिया। 12 साल की ज़ूरी ने 10 साल के न्याक पर इंडियानापोलिस चिड़ियाघर में हमला कर दिया और चिड़ियाघर के सदस्य दोनों को अलग नहीं कर पाए।

बताया जा रहा है कि हमले के दौरान दम घुटने से शेर की मौत हो गई। एक फेसबुक पोस्ट में चिड़ियाघर ने कहा कि इस मामले की पूरी जांच करके इस बात का पता लगाया जाएगा कि असल में हुआ क्या। इसमें आगे लिखा गया, “न्याक एक शानदार शेर था और वो हमें बहुत याद आएगा।”

चिड़ियाघर के सदस्यों ने कहा कि बाड़े से दहाड़ने की बेहद तेज़ आवाज़े आने लगीं जिससे वो सतर्क हो गए। वहां पहुंचने पर पाया गया कि ज़ूरी ने न्याक को गर्दन से पकड़ रखा है और लाख कोशिशों के बावजूद उसे नहीं छोड़ रही और न्याक को तब तक नहीं छोड़ा गया जब तक उसने हिलना-डुलना बंद नहीं कर दिया।

चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा कि दोनों के बीच कभी ऐसी ग़ौर करने लायक कोई भिड़ंत नहीं हुई थी। ये भी बताया गया कि इस घटना की वजह से उस ढर्रे में कोई बदलवा नहीं किया जाएगा जिसके तहत चिड़ियाघर जानवरों की देख रेख करता है।

Comments are closed.