क्या लालू के लिए आज साबित होगा ब्लैक फ्राइडे, क्या होगी सजा, जानिए

पटना। चारा घोटाला मामले में रांची की सीबीआइ की विशेष अदालत आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सजा का एलान कर सकती है। उनकी सजा पर पिछले तीन दिनों से संशय बना हुआ है, लेकिन आज का शुक्रवार लालू यादव के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हो सकता है।

इससे पहले लालू यादव बुधवार को सुबह सीबीआइ की विशेष अदालत आए लेकिन उनकी सजा पर ग्रहण लग गया क्योंकि न्यायालय के दो वकीलों के कंडोलेंस में सभी वकील चले गए और जज ने सजा नहीं सुनाई। जिसके बाद लालू वापस जेल को लौट गए।

फिर गुरुवार को सजा का एलान होना था, सुबह से कोर्ट और जेल के बाहर गहमागहमी बनी रही लेकिन दोपहर बाद लालू जेल से कोर्ट के लिए निकले। कोर्ट में काफी भीड़ थी और जेल के बाहर भी काफी भीड़ रही। लेकिन सजा का एलान गुरुवार को भी नहीं हो सका। क्योंकि अलफाबेटिकली लालू का नाम एल से शुरू होता है और कल ए से लेकर के तक के नाम वाले आरोपियों को सजा सुनाई गई जिसमें पांच दोषी ही थे।

गुरुवार को कोर्ट पहुंचे लालू ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और कोर्ट रूम में पहुंचे लालू ने जज से अपने मजाकिया लहजे में कहा-जज साहेब जेल में बहुत ठंडा लगता है, जज ने कहा-तो तबला और हारमोनियम बजाइए।

इधर, लालू की सजा के मामले में फैसला आने वाले दिन को लेकर राबड़ी आवास के बाहर सन्नाटा छाया हुआ है। लालू के दोनों बेटे और राबड़ी देवी ने कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन राजद नेता बढ़-चढ़कर बोल रहे हैं। अब देखना होगा कि लालू को आज सजा होती है क्या? अगर होती भी है तो अवधि क्या होगी?

Comments are closed.