क्या कॉमेडी किसी बदलाव का मुख्य जरिया हो सकती है?

बीते दिन नई दिल्ली में लीगल प्रोफेशन के सदस्यों के लिए एक फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग आयोजित की गई, यह वह सदस्य थे जो विटनेस प्रोटेक्शन एक्ट को बनाने में शामिल हैं। हालांकि अराजक परिस्थितियों से पैदा हुई इस फिल्म की कहानी हल्की-फुल्की है, बॉम्बईरिया ट्रेडिशनल कॉमेडी फ्लिक के दायरे से बाहर आती है। रियल लाइफ इंसिडेंट्स से प्रेरित यह फिल्म बेहद बारीकी से क्राइम विटनेस की गंभीर स्थिति के बारे में बताती है, खासकर तब जब इसमें एक ताकतवर मुजरिम का आना होता है।

 

इस मुद्दे को बढ़ावा देते हुए भारत की एडिशनल सॉलिसिटर जनरल सुश्री पिंकी आनंद द्वारा कानूनी पेशे और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के सदस्यों का मनोरंजन करने के लिए इस गुरुवार एक प्राइवेट स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी। ये प्राइवेट स्क्रीनिंग नई दिल्ली में हुई जहां चुने गए दर्शकों में कानूनी पेशे के सदस्य शामिल थे जिन्होंने विटनेस प्रोटेक्शन एक्ट को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो फिलहाल क़ानून के तौर पर नहीं लिया गया है लेकिन सभी राज्यों द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। इस स्क्रीनिंग में डायरेक्टर पिया सुकन्या और लीड कलाकारों के सदस्य मौजूद थे।

सुश्री पिंकी आनंद ने कहा, “मैंने फिल्म का पूरा आनंद लिया। और ये बेहद संतुष्टि देने वाली है क्योंकि जिन मुद्दों पर हम बहुत मेहनत कर रहे हैं, वे पिया सुकन्या जैसे फिल्म निर्माताओं के लिए भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं।“
पिया कहती हैं, “हालांकि मेरी फिल्म एक कॉमेडी मिस्ट्री है जिसे एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है, मुझे उम्मीद है कि यह न केवल विटनेस प्रोटेक्शन एक्ट को कानून में तब्दील होने की जरूरत को अंडरलाइन करेगी बल्कि विटनेस प्रोटेक्शन प्रोग्राम्स के जरिए लगभग उन हर राज्यों के लिए एक रियलिटी बन जाएगी, जहां गवाहों के जीवन पर लगातार खतरा बना हुआ है।“

सिद्धार्थ कपूर, अक्षय ओबेरॉय, आदिल हुसैन, शिल्पा शुक्ला, रवि किशन और अजिंक्य देव के साथ बॉम्बईरिया में राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म क्रेओ फिल्म्स एफजेड और ब्यूटीफुल बे एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत की जा रही है और 18 जनवरी को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Comments are closed.