”भाखरवड़ी दो परिवारों के बीच खट्टे-मीठे रिश्‍तों की कहानी है”

 यह कहना है सोनी सब के ‘भाखरवड़ी’ की गायत्री ऊर्फ अक्षिता मुद्गल का

 

  • हमें अपने किरदार गायत्री महेन्‍द्र ठक्‍कर के बारे में कुछ बतायें।

गायत्री एक बेहद फैमिली-ऑरिएंटेड लड़की है और वाकई में अपनी परंपरा की कद्र करती है। उसे अपने माता-पिता से ज्‍यादा अधिकार प्राप्‍त है और कई मुद्दों पर वह उन्‍हें चुप भी करा सकती है। वह अपने माता-पिता के साथ व्‍यवहार बॉस जैसा व्‍यवहार करती है, कुछ मुद्दों पर वे उससे डरते भी हैं। उसे जरूरतमंद लोगों की मदद करना भी अच्‍छा लगता है।

 

  • आपके अनुसार ‘भाखरवड़ी’ का कॉन्‍सेप्‍ट क्‍या है?

भाखरवड़ी दो परिवारों के बीच खट्टे-मीठे रिश्‍तों की कहानी है।

 

  • आप इस शो में एक आयुर्वेदिक न्‍यूट्रिनिस्‍ट की भूमिका निभा रही हैं। असली जिंदगी में आप सेहत को लेकर कितनी सतर्क हैं?

मैं अपनी सेहत को लेकर बहुत अधिक सतर्क नहीं हूं, क्‍योंकि मैं वह हर चीज खाती हूं, जो मुझे पसंद है, लेकिन ध्‍यान से। इसलिये, आपको बहुत ज्‍यादा जंक फूड नहीं खाना चाहिये और यदि आप कभी-कभार ऐसा करते भी हैं, तो यह महत्‍वपूर्ण है कि वर्कआउट भी करें। मैं जब खाना देखती हूं, तो वाकई में खुद को रोक नहीं सकती, लेकिन वर्कआउट करके उसे कम्‍पेनसेट जरूरत करती हूं।

 

  • इंडस्‍ट्री के ऐसे अनुभवी कलाकारों के साथ काम करना कितना चुनौतीपूर्ण है?

यह चैलेंजिंग से कहीं से ज्‍यादा मजेदार है। उनके साथ काम करके मुझे बहुत अच्‍छा लग रहा है, क्‍योंकि वे काफी सपोर्टिव, विनम्र और बहुत ही ज्‍यादा अच्‍छे हैं। मेरे ख्‍याल से ऐसे कलाकारों के साथ काम करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको वाकई में कुछ सीखने को मिलता है। इसलिये उनके साथ और सामने काम करके गर्व हो रहा है।

 

  • असली जिंदगी में शादी के बारे में आपके क्‍या विचार हैं?

फिलहाल तो ऐसी कोई योजना नहीं है। उससे पहले मुझे बहुत कुछ करना है।

 

  • भाखरवड़ी के सेट पर शूटिंग करने का आपको अब तक का अनुभव कैसा रहा है?

यह एक बेहतरीन अनुभव है। भाखरवड़ी के लिये शूटिंग करके वाकई में मजा आ रहा है, क्‍योंकि यहां पर टीम यूनिटी की भावना है। इस टीम ने एक ऐसा शो बनाया है और यहां पर लोग सच में काफी मेहनती हैं तथा एक टीम के रूप में काम करते हैं। मेरे साथ उनका व्‍यवहार काफी विनम्र है और मुझे ऐसा लगता है कि यहां पर मुझे सबका दुलार मिलता है। शो में हम एक परिवार की भूमिका निभा रहे हैं और ऑफ स्‍क्रीन भी हम एक परिवार की तरह ही काफी मजे करते हैं।

 

  • आपने इस रोल को करने के लिये हां क्‍यों कहा?

मुझे गायत्री का किरदार मेरी जिंदगी के बेहद करीब लगा। मैंने जब इस शो के लिये ऑडिशन दिया था, तब भी इसके साथ मुझे काफी जुड़ाव महसूस हुआ था। इसीलिये मुझे यह किरदार पसंद आया और मैंने इसके लिये हां कर दिया।

 

 

 

  • इस शो से आपकी क्‍या अपेक्षायें हैं? दर्शकों को इसमें क्‍या पसंद आयेगा?

 

भाखरवड़ी से मुझे काफी अपेक्षायें हैं, क्‍योंकि मुझे पूरा भरोसा है कि दर्शकों को भी यह शो देखने में काफी मजा आयेगा। उन्‍हें बहुत मजा आने वाला है, क्‍योंकि इस शो में इमोशन्‍स, ड्रामा, लव और कॉमेडी सब कुछ है। दिन भर काम करने के बाद, लोग घर आते हैं और कुछ ऐसा देखना चाहते हैं जो उनके दिमाग को आराम पहुंचाये। भाखरवड़ी एक ऐसा ही शो है, जो उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्‍कुराहट लेकर आयेगा।

 

  • क्‍या असली जिंदगी की अक्षिता और इस शो में आपके किरदार गायत्री में कोई समानता है?

हां, गायत्री का किरदार और असली जिंदगी में मैं, दोनों ही एक जैसे हैं। गायत्री सबकी मदद करने वाली लड़की है, अक्षिता की तरह ही, जिसका दिल बहुत आसानी से पिघल जाता है। जिस तरह गायत्री सच का साथ देती है, वैसे ही मैं भी घर पर एवं सेट पर सबकी मदद करती हूं। इसके साथ ही अपने मां-बाप के लिये गायत्री का बॉसी नेचर भी असली जिंदगी में मुझसे काफी हद तक मिलता-जुलता है।

Comments are closed.