बारिश के बाद जलमग्न शहर, लोगों में आक्रोश

मुरैना । सोशल मीडिया पर कल से महापौर अशोक अर्गल सहित नगर निगम अमले के खिलाफ लोगों का गुस्सा देखते ही बनता है। लोग अपनी प्रतिक्रिया देकर महापौर को शहर के इन हालातों के लिए दोषी बता रहे हैं। शहर के अधिकांश वार्डों में कल हुई बारिश के बाद जल भराव की समस्या बनी हुई है। आज भी कई स्थानों पर जल भराव देखने को मिला ।

इसके अलावा सीवर खुदाई के कारण खुदी पड़ी सड़कें भी आमजन के लिए परेशानी का सबब बन रही है। शहर के मुख्य बाजारों सहित वार्डों में गंदगी के ढ़ेर भी नगर निगम के सफाई अभियान की पोल खोल रहे हैं। सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं के माध्यम से इस बार के होने वाले विधानसभा चुनाव में लोग महापौर को भाजपा की नैया डूबोने का सूत्रधार मान रहे हैं।

उनका मानना है कि महापौर और नगर निगम ने इस बार भाजपा को हराने के लिए कसम उठा रखी है तभी तो वे शहर में सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रहे। अभी तो बारिश की शुरूआत भर है। जब बरसात के मौसम में प्रतिदिन पानी पड़ेगा तो शहर में सिटी बस नहीं नाव चलाने की जरूरत पड़ेगी। कई लोगों की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर महापौर और नगर निगम के खिलाफ लोगों द्वारा दी जा रही हैं जिनमें महापौर अशोक अर्गल की योजनाओं को लेकर भी लोग सवाल जवाव कर रहे हैं। बहरहाल शहर में आज सुबह भी जल भराव से लोग परेशान नजर आए।

बारिश की बूंद के साथ ही बिजली गुल
लोगों का कहना है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में विद्युत महकमे सहित नगर निगम की महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है यह दोनों ही विभाग विभाग सत्ताधारी दल की लुटिया डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। प्रतिदिन मेंटीनेंस के नाम पर घण्टों कटौती की जाती है। लेकिन फिर भी बारिश की बूंद के साथ ही शहर की बिजली गुल कर दी जाती है और कब आएगी इसका भी भरोसा नहीं रहता।

फॉल्ट और लाईनों का टूटना रोकने के लिए केवलीकरण, फीडर सेपेशन सहित अन्य कार्यों पर लाखों करोड़ों रूपये खर्च करने के बाद भी विद्युत आपूर्ति के हालात में ज्यादा सुधार नजर नहीं आती। जरा सी हवा और हल्की सी बूंद पड़ने पर भी बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। उसके बाद भी लाईनों में फॉल्ट आ जाते हैं जिनकी मरम्मत के नाम पर घण्टों विद्युत आपूर्ति बंद रहती है।

Comments are closed.