एम्वे ने नियमित संतुलित आहार को प्रोत्साहन देने के लिये #EatHardEatSmart  कैम्पेन लॉन्च किया

नई दिल्ली, 18 मार्च , 2019: देश की सबसे बड़ी डायरेक्ट सेलिंग एफएमसीजी कंपनी एम्वे इंडिया ने #EatHardEatSmart कैम्पेन लॉन्च किया है, ताकि स्वस्थ जीवनशैली के लिये संतुलित पोषक आहार लेने के लाभों को बढ़ावा दिया जा सके।

 

क्‍या आप जानते हैं

  • 10 में से 9 भारतीयों के भोजन में प्रोटीन की कमी है*
  •  अधिकतर भारतीय हर दिन फलों एवं सब्जियों की 5 सर्विंग्‍स भी नहीं खाते हैं**
  • आमतौर पर भारतीयों के भोजन में बहुत ज्‍यादा ओमेगा-3 एसिड नहीं होता है। अधिकांश मामलों में,मछली और अन्‍य समुद्री भोजन, नट्स एवं बीज, जैसे कि अलसी के बीज, चिया बीज और अखरोट और अलसी का तेल, सोयाबीन का तेल, और कैनोला तेल जैसे प्‍लांट ऑयल्‍स एक साथ गायब रहते हैं***

 

सही और संपूर्ण पोषण की अवधारणा पर आधारित #EatHardEatSmart कैम्पेन पोषण की उन कमियों को दूर करने पर केन्द्रित है, जो रोजाना असंतुलित आहार का सेवन करने के कारण हो सकती हैं। शरीर के लिये आवश्यक दैनिक पोषण के अभाव को सही पूरकों (सप्‍लीमेंटेशन) द्वारा दूर किया जा सकता है।

 

पिछले कुछ वर्षों में जीवनशैली और आहार सम्बंधी आदतों में बदलाव के कारण पोषण की कमी व्यापक हुई है, जिसका विपरीत प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर हो सकता है। बेहतर जीवन जीने में लोगों की मदद करने के अपने दर्शन के अनुसार एम्वे सही पोषक आहार और स्वस्थ जीवनशैली पर उसके सकारात्मक प्रभाव के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने का प्रयास कर रहा है। #EatHardEatSmart कैम्पेन के हिस्से के तौर पर, कंपनी एम्वे के डायरेक्ट सेलर्स और उपभोक्ताओं को नियमित आहार में दैनिक पोषण की आवश्यकता पर शिक्षित करने के लिये पहलों की एक श्रृंखला लॉन्च करेगी।

 

कैम्पेन को लॉन्च करते हुए एम्वे इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर श्री संदीप शाह ने कहा, ‘‘प्रतिदिन स्वस्थ और संतुलित आहार लेना अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। हालांकि आज के तेज गति वाले जीवन और भारतीयों के पोषक आहार को प्रभावित करने वाली अनियमित आदतों को देखते हुए मैं मानता हूँ कि पोषण पूरक और नियमित आहार से हमारे देश का स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है। विगत वर्षों में किये गये विभिन्न शोधों के अनुसार 10 में से 9 भारतीयों के भोजन में प्रोटीन की कमी है। हो सकता है कि आपके सामान्य आहार में पर्याप्त दैनिक पोषण न हो। इस कैम्पेन के साथ हम आहार में प्रोटीन, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन्स, खनिज और ओमेगा-3 के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न कर रहे हैं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘एम्वे न सिर्फ प्रोटीन डाएटरी सप्लीमेंट सेगमेंट में सबसे अग्रणी है, बल्कि भारत में विटामिन और डाएटरी सप्लीमेंट बाजार में भी प्रमुख कंपनी है।’’

 

कैम्पेन पर टिप्पणी करते हुए अजय खन्ना, कैटेगरी हेड, न्यूट्रिशन एंड वेलनेस, एम्वे इंडिया ने कहा, ‘‘एम्वे में हम सभी के लिये अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं। पोषक, स्वास्थ्यकर और संतुलित आहार तथा शारीरिक गतिविधि अच्छे स्वास्थ्य का आधार हैं। हम #EatHardEatSmart कैम्पेन को लॉन्च कर रोमांचित हैं, जो आहार में प्रोटीन, अनिवार्य पोषक तत्वों, विटामिन्स, खनिज और ओमेगा-3 के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करता है। यह पहल अपने ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाने के हमारे निरंतर फोकस के अनुरूप हैं।”

 

प्रोटीन, अनिवार्य विटामिन्स और खनिज की पेशकश करने वाले एम्वे के न्यूट्रिलाइट के पास पूरक पोषण में अग्रणी होने की 80 से अधिक वर्षों की विरासत है। न्यूट्रिलाइट दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला विटामिन एंड डाइटरी सप्लीमेंट है।iii एमवे ने ब्रांड को और बढ़ावा देने के लिए भारत में न्यूट्रीलाइट रेंज के लिए फरहान अख्तर को ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया है।

 

 

 

 

 

 

Comments are closed.