अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सीरीज जीती

देहरादूर। अफगानिस्तान ने यहां तीसरे एवं अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराने के साथ ही यह श्रृंखला 3-0 से जीत ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हए अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 145 रन बनाये। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए बांगलादेश की टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

बांगलादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे लेकिन राशिद खान ने अहम विकेट लेकर बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 18 ओवर तक मुकाबल अफगानिस्तान के हाथ में था पर मुशफिकुर रहीम ने 19वें ओवर में करीम जनत की गेंदों पर लगाकर मैच में बांग्लादेशी टीम की उम्मीदें जगा दीं। इसके बाद राशिद ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर ही मुशफिकुर को आउट कर मैच को रोमांचक बना दिया। वहीं महमूदुल्लाह मैच को टाई करने के प्रयास में अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।

महमूदुल्लाह ने 38 गेंदों पर 45 रन और मुशफिकुर ने 37 गेंदों पर 46 रन बनाए। राशिद ने 24 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मुजीब उर रहमान ने 25 रन पर एक विकेट और करीम ने 44 रन पर एक विकेट लिया। बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। इससे पहले अफगानिस्तान की पारी में मोहम्मद शहजाद ने 26, कप्तान असगर स्तानिकजई ने 27, समीउल्लाह शेनवारी ने नाबाद 33 और उस्मान गनी ने 19 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Comments are closed.