अब मंत्रीमंडल पर टिकी है निगाहें छिंदवाड़ा से किसकी होगी ताजपोशी

छिंदवाड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्री मंडल में छिंदवाड़ा से कौन मंत्री होगा इसको लेकर ना केवल छिंदवाड़ा बल्कि प्रदेश के नेताओं की निगाहें भी टिक गई है। पिछले 35सालों से कमलनाथ की कार्यप्रणाली से हर कोई अवगत है कि वे किसी भी मामले में छिंदवाड़ा की उपेक्षा नही करते है ऐसे में तय है कि मंत्रीमंडल में भी छिंदवाड़ा के उपेक्षा नही होगी।जिले के सातों विधायकों में से वरिष्ठ माने जाने वाले विधायक मंत्री बन सकते है। जिले में जुन्नारदेव , सौंसर, चौरई, और पांढुर्णा सीट से पहली बार क्रमश:सुनील उइके, विजय चौरे, सुजीत चौधरी और नीलेश उइके विधायक बने है।

नई सरकार की नई चुनौतियों में नए विधायकों को मंत्री बनने का मौका मिलें ऐसी उम्मीद कम ही है ऐसे में छिंदवाड़ा विधायक दीपक सक्सेना, परासिया विधायक सोहन बाल्मिकी और अमरवाड़ा की आदिवासी सीट से विधायक कमलेश शाह का नाम मंत्री मंडल के लिए सामने आ रहा है। मंत्री कौन होगा इसका पूरा फैसला मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निर्भर है अब जिले के तीनों विधायकों का दारोमदार मुख्यमंत्री कमलनाथ के फैसले पर ही टिका है माना जा रहा है कि छिंदवाड़ा के विधायक दीपक सक्सेना मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे विश्वस्त और उनका केबिनेट में होना लगभग तय है। किन्तु छिंदवाड़ा से चुनाव लडऩे के पेच के दृष्टिगत फैसला लेने के पूर्व मंथन हो सकता है।

कहां से लड़ेगें चुनाव-
मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने यह घोषणा कि है कि वे अगले 6 माह के पहले विधानसभा के सदस्य बन जाएगें और इसके लिए अपने गृह जिले से ही चुनाव लड़ेगें छिंदवाड़ा में सात विधानसभा सीटें है जिनमें तीन सीट छिंदवाड़ा, चौरई और सौंसर ही सामान्य है परासिया एससी के लिए और पांढुर्णा, अमरवाड़ा, जुन्नारदेव एसटी वर्ग के लिए आरक्षित है ऐसे में तय है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा में छिंदवाड़ा,चौरई और सौंसर से चुनाव लड़ सकते है। फिलहाल यह फैसला उनके पास ही सुरक्षित है कि वे किस सीट से चुनाव लडऩा पसंद करेगें।

Comments are closed.