देश में रिकॉर्ड सितंबर-अक्तूबर में 4 करोड़ 40 लाख स्मार्ट फोन बिके

न्यूज़ डेस्क : कोरोना महामारी ने एक तरफ जहां देश के कुछ क्षेत्रों को बेपटरी कर दिया हैैैै, वहीं कुछ क्षेत्राेेें में कारोबार के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। इनमें स्मार्टफोन, लैपटॉप, वर्क फ्रॉम होम गैजेट की बिक्री आदि शामिल हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारतीयों ने स्मार्टफोन खरीदने के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। सितंबर-अक्तूबर में देश में 4 करोड़ 40 लाख स्मार्ट फोन खरीदे गए हैं। 

 

 

आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार 2020 की तीसरी तिमाही से ही भारत में स्मार्टफोन की मांग में उम्मीद से ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। दरअसल कोरोना महामारी के चलते ऑन लाइन एजुकेशन वर्क फ्रॉम होम के चलते इन गैजेट की मांग में उछाल आया है। अक्तूबर 2020 में भारतीयों ने दो करोड़, 10 लाख स्मार्टफोन खरीदे थे, जबकि इससे पहले सितंबर में दो करोड़ 30 लाख स्मार्टफोन की बिक्री हुई है। 

 

 

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन फेस्टिवल और ऑनलाइन शॉपिंग में सुविधा होने के कारण भी बिक्री में इजाफा हुआ। दरअसल कोरोना महामारी के चलते ऑन लाइन एजुकेशन व वर्क फ्रॉम होम के चलते इन गैजेट की मांग में उछाल आया है।

 

 

महानगरों में स्मार्टफोन की खरीदी ने तोड़ा रिकॉर्ड

आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार अक्तूबर महीने में स्मार्टफोन की कुल खरीदी में दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, चेन्नई और कोलकाता महानगरों की भागीदारी सबसे ज्यादा 25 प्रतिशत रही। इसके बाद जयपुर, गुड़गांव, चंडीगढ़, लखनऊ, भोपाल और कोयंबटूर जैसे शहरों में सबसे अधिक स्मार्टफोन की बिक्री हुई है।

 

Comments are closed.