सत्ता मे आये तो महिला आरक्षण विधेयक पारित होगी : राहुल गाँधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के दौरे पर हैंए यहां उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। साथ ही एक बड़ा वादा भी लोगों से किया। राहुल ने सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने का किया वादा किया। सोमवार को राहुल ने छत्तीसगढ़ में कहा था कि 2019 में कांग्रेस सरकार बनने पर हर गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा। राहुल ने यहां बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहाए 2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे।

 

अधिक महिला उम्मीदवारों की जरूरत पर एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा सुझाव दिए जाने पर राहुल ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को नेतृत्व के स्तर पर देखना चाहते हैं। गौरतलब है कि इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है। इस मुद्दे पर आमराय नहीं बन पाने के चलते यह विधेयक लंबे समय से लंबित है।

Comments are closed.