पकड़ी गई जेट एयरवेज की ‘हवाला क्वीन’, 3.5 करोड़ की विदेशी करेंसी बरामद

नई दिल्ली। डीआरआई ने जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस को साढ़े तीन करोड़ रुपये की कीमत के डॉलर के साथ गिरफ्तार किया है। एयर होस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप है। जानकारी के अनुसार जितना पैसा बाहर भेजा जाता था उसका 50 प्रतिशत एयर होस्टेस अपने पास रख लेती थी।

साढ़े तीन करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी बरामद 

एयर होस्टेस को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। जेट एयरवेज की इस एयर होस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप है। गिरफ्तारी के समय एयर होस्टेस से साढ़े तीन करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी बरामद हुई है। उसने खाने के पैकेट में अमेरिकी डॉलर्स भरे थे। नोटों के बंडल को एल्यूमीनियम फॉयल में लपेटकर बैग में इस तरह छिपा रखा था कि वह कोई खाद्य पदार्थ की तरह लगे।

खुफिया सूचना के बाद एक्शन

डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने खुफिया सूचना के बाद एक्शन लिया। एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वो पूरी रकम का 50 प्रतिशत कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था। फिलहाल एयर होस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वालों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

जांच में सामने आएगा सच 

गौरतलब है कि हवाला का कारोबार कोई नई बात नहीं है। सोने की तस्करी में शामिल तस्करों को पहले भी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन इस तरह डॉलर्स की गड्डियां फ्लाइट में ले जाते हुए किसी एयर होस्टेस को पहली बार गिरफ्तार किया गया है।

ये चौंकाने वाला मामला है। मामले की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि अबतक कितने पैसों को विदेश भेजा जा चुका है और इसके साथ और कौन कौन लोग शामिल हैं और वो किन लोगों के लिए काम करती है।

News Source :- www.jagran.com

Comments are closed.