शाओमी भारत में 2 नवंबर को लॉन्च करेगी नई स्मार्टफोन सीरीज़

शाओमी इंडिया अगले हफ्ते एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने वाली है। कंपनी ने कहा है कि वह नई सीरीज़ को पेश करने वाली है। 2 नवंबर को होने वाले लॉन्च इवेंट में कंपनी एक नया हैंडसेट मार्केट में उतार सकती है। यह फोन ऐसी प्राइस कैटेगरी का हो सकता है जो शाओमी के लिए अछूता रहा है।

चीनी कंपनी ने कुछ महीने पहले भी ऐसा ही इनवाइट भेजा था। इस दौरान भी नई सीरीज़ की बात थी और शाओमी मी ए1 को पेश किया गया। इस फोन के साथ भारतीय मार्केट में गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट की वापसी हुई थी। शाओमी ने इसे गूगल के साथ साझेदारी में बनाया था। शाओमी आज की तारीख में अलग-अलग कैटेगरी में प्रोडक्ट बेचती है। सारे फोन रेडमी और मी सीरीज़ में आते हैं। शाओमी रेडमी 4ए कंपनी का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और हाल ही में लॉन्च किया गया शाओमी मी मिक्स 2 सबसे महंगा। बेहद ही पतले बेज़ल वाले Xiaomi Mi MIX 2 को भारत में इस महीने की शुरुआत में 35,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

आधिकारिक इनवाइट पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि कंपनी शाओमी मी नोट 3 को मार्केट में उतारेगी। बता दें कि भारतीय मार्केट में अब तक मी नोट रेंज का कोई भी स्मार्टफोन नहीं लॉन्च हुआ है। Xiaomi Mi Note 3 को शाओमी मी 6 का बड़ा अवतार माना जाता है। हालांकि, दोनों फोन में कुछ अंतर भी हैं। मीयूआई के एक फोरम पोस्ट से यह भी बात सामने आई है कि इस हैंडसेट की सबसे अहम खासियत सेल्फी होगी। बता दें कि शाओमी मी नोट 3 की सबसे अहम खासियत ‘Adaptable AI Beautify’ फीचर है जो बेहतर सेल्फी के लिए आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस पर आधारित अल्गोरिदम पर काम करता है। लॉन्च इनवाइट और फोरम पोस्ट में लाइटनिंग चिन्ह का इस्तेमाल हुआ है जो फास्ट चार्जिंग या बेहतर बैटरी परफॉर्मेंस की ओर इशारा करता है। यह इशारा भी मी नोट 3 की ओर ही जाता है जो 3500 एमएएच की बैटरी से लैस है। इसमें फास्ट चार्ज 3.0 डुअल पैरलल फास्ट चार्जिंग तकनीक है।

चीनी मार्केट में शाओमी मी नोट 3 के 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2499 चीनी युआन (करीब 24,500 रुपये) है। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले ब्लैक वेरिएंट की कीमत 2899 चीनी युआन (करीब 28,300 रुपये) है व ब्लू वेरिएंट की 2,999 चीनी युआन (करीब 29,400 रुपये) है। हम भारत में एक ही वेरिएंट को पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

इस बीच कंपनी ने चीनी मार्केट में शाओमी रेडमी 5ए को भी लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी के लोकप्रिय शाओमी रेडमी 4ए हैंडसेट का अपग्रेड है। हो सकता है कि शाओमी इस फोन को भी भारतीय मार्केट में उतारे।

News Source: khabar.ndtv.com

Comments are closed.