श्याओमी ने केवल 4,999 रु. में रेडमी 5ए लाॅन्च किया

श्याओमी ने केवल 4,999 रु. में रेडमी 5ए लाॅन्च किया
आईडीसी क्यू3 2017 के अनुसार 2017 की तीसरी तिमाही में श्याओमी देश का नं. 1 स्मार्टफोन ब्रांड बना

इंदौर: भारत के नं. 1 स्मार्टफोनब्रांड, श्याओमी ने आज इंदौर में केवल 4,999 रु. में रेडमी 5ए पेश किया। रेडमी 5ए मेटलिक मैट फिनिष में आएगा और इसमें स्टोरेज के विस्तार के लिए एक समर्पित माईक्रोएसडी कार्ड स्लाॅट होगी।
श्याओमी का यह नया लाॅन्च उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जो अपने पहले स्मार्टफोन से शनदार आॅल-राउंड अनुभव प्रदान करते हैं। क्वालकोम स्नैपड्रैगन 425 क्वाडकोर प्रोसेसर द्वारा पाॅवर्ड रेडमी 5ए में एक समर्पित माईक्रो एसडी कार्ड स्लाॅट है, जो 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह विषेशता खास भारतीय ग्राहकों के लिए पेश की गई है। इसके 2जीबी रैम$ 16 जीबी स्टोरेज वैरिएंट का मूल्य केवल 5,999 रु. है और 3जीबी रैम $ 32 जीबी स्टोरेज का मूल्य 6,999 रु. है।

 

ब्रांड को नं. 1 बनने में मदद करने वाले मी फैंस के योगदान की खुशी मनाते हुए श्याओमी 2जीबी रैम$ 16 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की पहली पांच मिलियन यूनिटें केवल 4,999 रु. में प्रदान कर रहा है। रेडमी 5ए 7 दिसंबर, 2017 को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट,और मी होम स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगा, जिसके बाद यह आने वाले हफ्तों में मी प्रिफर्ड पार्टनर्स सहित अन्य आॅफलाईन रिटेलर्स पर भी मिलेगा।

लेटेस्ट लाॅन्च के अलावा श्याओमी ने हाल ही में घोशणा की है कि आईडीसी के लेटेस्ट त्रैमासिक स्मार्टफोन ट्रैकर, क्यू3 2017 के अनुसार यह भारत में नं. 1 स्मार्टफोन वेंडर बन गया है। 23.5 प्रतिषत के बाजार अंश और इस तिमाही में 9.2 मिलियन स्मार्टफोन षिप करने के बाद यह कंपनी भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई स्मार्टफोन ब्रांड बन गई है, जिसकी वृद्धि दर साल-दर-साल लगभग 300 प्रतिषत है। इंटरनेशनल डेटा काॅर्पोरेषन (आईडीसी) की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि श्याओमी क्यू3 2017 में सर्वोच्च 50 भारतीय शहरों में अग्रणी स्मार्टफोन वेंडर है।

बीते सालों में भारत के लिए श्याओमी ने लगातार प्रतिबद्धता प्रदर्षित की है और कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी दो निर्माण सुविधाओं के साथ तीसरे विनिर्माण संयंत्र की घोशणा की है। यह विनिर्माण संयंत्र नोएडा, उत्तरप्रदेश में हाईपैड टेक्नाॅलाॅजी के साथ साझेदारी में एक समर्पित पाॅवर बैंक सुविधा है और इस संयंत्र की उत्पादन क्षमता कार्यषील घंटों में लगभग 7 पाॅवर बैंक प्रति मिनट है।

श्याओमी इंडिया के हेड आॅफ आॅनलाईन सेल्स, रघु रेड्डी ने कहा, ‘‘हमें भारत में स्मार्टफोन ब्रांड में नं. 1 स्थिति हासिल करने पर काफी गर्व है और हम आॅनलाईन स्पेस में भी नं. 1 ब्रांड हैं। इंटरनेट कंपनी होने के कारण आॅनलाईन सेल्स श्याओमी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पक्ष है और इसीलिए अलावा विविध ईकाॅमर्स प्लेटफाॅम्र्स के माध्यम से अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके साथ हम मी फेंस को श्याओमी के उत्पाद आसानी से उपलब्ध कराना चाहते हैं।’’

श्याओमी ने अपना उत्पाद पोर्टफोलियो विस्तृत बनाने के लिए व्यापक कार्य किया है और पिछले कुछ महीनों में विभिन्न बजट सेगमेंट्स में विविध उत्पाद लाॅन्च किए हैं। उनके कुछ लाॅन्च हैं:
मी ए1 का लाॅन्च गूगल के सहयोग से किया गया और यह विकसित एन्ड्राॅयड वन प्रोग्राम पर चलने वाली श्याओमी की पहली डिवाईस है। यह फोन सहज एवं शद्ध यूज़र अनुभव प्रदान करता है तथा क्वलकोम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से षक्ति प्राप्त करता है। इसमें 5.5 ईंच की 2.5 डी कव्र्ड ग्लास स्क्रीन है तथा कोर्निंग गोरिल्लस ग्लास प्रोटेक्षन के साथ इसमें 3080 एमएएच की बैटरी है। मी ए1 में वाईड एंगल और टेलीफोटो लेंस के साथ ड्युअल कैमरा है, जो बेहतरीन इफेक्ट प्रदान करता है। दो लेंस होने के कारण मी ए1 डेप्थ-आॅफ-फील्ड इफेक्ट प्रदान करता है, जिसके लिए एक डीएसएलआर लेंस की जरूरत होती है। इसलिए ग्राहक को बेहतरीन क्लैरिटी एवं कलर के साथ षानदार फोटो मिलते हैं। मी ए1 में 2एक्स आॅप्टिकल जूम है और यह 14,999 रु. में मिलता है।

इसके बाद श्याओमी ने भारत में मी मिक्स 2 लाॅन्च किया जो फुल स्क्रीन डिस्प्ले स्मार्टफोन के ट्रेंड में सबसे आगे था तथा इसने ग्राहकों द्वारा कंटेंट का उपयोग करने के तरीके में बदलाव कर दिया। मी मिक्स 2 में 5.99 ईंच की स्क्रीन फुल एचडी डिस्प्ले के साथ खूबसूरत सेरेमिक बैक एवं चार साईड वाला कव्र्ड डिज़ाईन है, जो एक बेहतरीन एलुमीनियम फ्रेम में समाहित किया गया है। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा है तथा सोनी आईएमएक्स386 सेंसर और 12 मेगापिक्सल का कैमरा बहुत ही षानदार परफाॅर्मेंस प्रदान करता है। मी मिक्स 2 भारत में 6जीबी$128 जीबी वर्जन में केवल 35,999 रु. में उपलब्ध है।

रेडमी वाई सीरीज में रेडमी वाई 1 और रेडमी वाई 1 लाईट का लाॅन्च दैनिक दिनचर्या एवं जीवनषैली में मदद करने के लिए किया गया। रेडमी वाई 1 भारत में श्याओमी का पहला फोन है, जिसमें सेल्फी लाईट है और यह 16 मेगापिक्सल कैमरा के साथ बहुत ही खूबसूरत सेल्फी प्रदान करता है। रेडमी वाई 1 में आॅक्टाकोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है और इसमें 5.5 ईंच एचडी डिस्प्ले के साथ कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास, 13 मेगापिक्सल एफ/2.0 रियर कैमरा तथा 3080 एमएएच की बैटरी है। रेडमी वाई 1 का मूल्य 83जीबी रैम$ 32 जीबी स्टोरेज के लिए 8,999 रु. है तथा 4 जीबी$64 जीबी के वैरिएंट के लिए 10,999 रु. है। 6,999 रु. के रेडमी वाई 1 लाईट में2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आॅक्टाकोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है।

 

 

Comments are closed.