WhatsApp ला रहा नया फीचर्स, ग्रुप एडमिन को मिलेंगी नई ताकत

नई दिल्ली: व्हॉट्सएप अब ऐसे फीचर्स ला रहा है जो ग्रुप एडमिन को नए राइट्स देंगे. इससे एडमिन की ग्रुप कंट्रोलिंग पावर में इजाफा होगा. WABetaInfo.com पर इसके संबंध में जानकारी दी गई है. बताया जा रहा है कि इन फीचर्स का एक फैन साइट ने परीक्षण किया है. व्हॉट्सएप काफी दिनों से ग्रुप मैनेजमेंट के फीचर्स को लेकर काम कर रहा था. अब एक फीचर से जुड़ी जानकारी सामने आई है. ये फीचर सिर्फ ग्रुप एडमिन के लिए ही अवेलेबल होगा.

जानकारी के मुताबिक, इस फीचर से व्हॉट्सएप ग्रुप एडमिन के पास ये राइट होगा कि वो ये तय करे कि मैंबर्स ग्रुप के सब्जेक्ट, आइकन और डिस्क्रिप्शन को बदल पाएंगे या नहीं. वो चाहे तो इसे सिर्फ अपने पास रख सकता है और चाहे तो सभी मैंबर्स को इसका अधिकार दे सकता है.

ये फीचर फिलहाल गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत ही उपलब्ध करवाया गया है. जिसका वर्जन  2.17.387. है. ये और व्हॉट्सएप ग्रुप के लिए आने वाले अन्य सभी सुधार डिफॉल्ट के जरिए डिसेबल हैं. यानि आप इन फीचर्स को तभी इस्तेमाल कर पाएंगे जब व्हॉट्सऐप की ओर से इसे सभी के लिए उपलब्ध करवा पाएगा.

Whatsapp का अबतक का सबसे खास फीचर हो रहा लांच
व्हॉट्सएप ने नया फीचर पेश किया है जो कि यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स पर लाइव लोकेशन शेयर करने की सुविधा देगा. यह फीचर आने वाले कुछ हफ्तों में आपके फोन में होगा. जिसमें अब कोई भी अपनी रियल लोकेशन को शेयर कर सकेंगे. इस फीचर की सबसे खास बात है कि इसमें आप 15 मिनट,1 घंटा और 8 घंटे के विकल्प के साथ लाइव लोकेशन शेयर कर सकेंगे.

News Source: zeenews.india.com

Comments are closed.