व्हाट्सएप ने प्राइवेट रिप्लाई फीचर को रोल आउट करने के बाद लिया वापस

नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप ने विंडोज फोन बीटा वर्जन 2.17.342.0 में नया फीचर रोल आउट किया था। इस नए फीचर के तहत ग्रुप चैट मेंबर्स के पास प्राइवेट रिप्लाई करने का विकल्प मौजूद होता है। इसका मतलब यह है की ग्रुप चैट में भाग लेने वाले यूजर्स पब्लिक मैसेज का प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं। यह फीचर विंडोज 10 व्हाट्सएप के वेब वर्जन के लिए पेहलसे से उपलब्ध था।

अब मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ग्रुप यूजर्स के लिए प्राइवेट रिप्लाई फीचर को हटा दिया गया है। व्हाट्सएप ने गत शुक्रवार एक और अपडेट रोल आउट किया और इस अपडेट के तहत प्राइवेट मैसेज भेजने के विकल्प को हटा दिया गया है। हालांकि, इस फीचर को हटाने के पीछा कारण साफ नहीं किया गया है। ऐसा लगता है की व्हाट्सएप यह फीचर टेस्टिंग के लिए लेकर आया था। हालांकि, व्हाट्सएप अपडेट के अन्य फीचर्स पहले जैसे ही हैं। गुरुवार को हुए व्हाट्सएप अपडेट में नए फीचर्स शामिल हुए थे। इनमें कॉल्स के लिए नया डिजाइन, वॉयस से वीडियो कॉल्स में स्विच करने का विकल्प और एडवांस ग्रुप सेटिंग मौजूद थे।

व्हाट्सएप विंडोज फोन बीटा में आए ये बदलाव:

  • कॉल्स के लिए नया डिजाइन: व्हाट्सएप ने वीडियो और वॉयस कॉल्स के लिए नया UI डिजाइन पेश किया है। कंपनी कुछ समय से नए डिजाइन पर काम कर रही थी और अब इसे विंडोज फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है ।
  • वीडियो कॉल स्विच: इसी के साथ नए UI के साथ क्विक स्विच विकल्प भी जोड़ा गया है। इसके तहत यूजर्स वॉयस से वीडियो कॉल्स में आसानी से स्विच कर पाएंगे। वॉयस कॉल्स उठाते समय यूजर्स वीडियो आइकन पर टैप कर के वीडियो कॉल में स्विच पर सकते हैं।
  • एडवांस ग्रुप सेटिंग्स: इस सेटिंग के तहत ग्रुप एडमिन को कुछ विशेष अधिकार मिलेंगे। इनमें ग्रुप आइकॉन, सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन बदलना सम्मिलित है। इसी के साथ एडमिन चैट फीचर को डिसएबल कर सकते हैं और ग्रुप में भेजे गए मैसेज को ब्लॉक भी कर सकते हैं।

विंडोज फोन के लिए व्हाट्सएप बीटा एप का करंट वर्जन विंडोज स्टोर में उपलब्ध है।

Comments are closed.