विराट कोहली ने अपने शानदार प्रदर्शन और अनुष्का शर्मा को लेकर कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली जब ख़राब प्रदर्शन कर रहे थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब टीम शुरुआती दो टेस्ट मैच हार गई थी, तब विराट कोहली की काफी आलोचना हुई थी. सिर्फ विराट नहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी सोशल मीडिया में काफी ट्रोल हुई थीं, लेकिन एक दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन के साथ विराट कोहली ने आलोचकों को जवाब दिया है. शुक्रवार को सीरीज के आखिरी एकदिवसीय मैच को आठ विकेट से जीतने के साथ-साथ सीरीज को 5-1 से जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी शॉन पोलक से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने इस बात की जिक्र भी किया. अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली ने कहा कि मैदान के बाहर बहुत कुछ हुआ है. मैदान के बाहर जिन लोगों ने उन्हें प्रेरणा दी वह उनके बहुत करीबी हैं.

अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया श्रेय
कोहली ने कहा, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा शर्मा पूरी सीरीज में उन्हें मोटीवेट करती रही हैं और उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए अनुष्का शर्मा को भी श्रेय जाता है. कोहली ने कहा अतीत में कई बार उनके प्रदर्शन को लेकर अनुष्का शर्मा की आलोचना हुई है, लेकिन कठिन समय में अनुष्का  हमेशा उनके साथ खड़ी रही और उन्हें मोटीवेट करती रही. कोहली ने कहा वह एक ऐसे जोन में हैं, जहां चारों तरफ अच्छे लोग है जो उन्हें मोटीवेट करते रहते हैं. कोहली ने यह भी कहा जब आप टीम को लीड करते होते हैं, तो आप को अच्छा प्रदर्शन करना होता है.

फल्ड लाइट में बल्लेबाजी करना सही साबित हुआ 
कोहली ने कहा पांचवे एकदिवसीय मैच के दौरान वह राइट फ्रेम में नहीं थे, लेकिन कल मैदान के अंदर सही फील कर रहे थे और गेंद को सही तरीके से टाइमिंग कर पा रहे थे. कोहली ने कहा इस मैदान पर लाइट में बल्लेबाजी करना अच्छा रहता है, इसलिए टॉस जीतकर हमने पहले गेंदबाज़ी को चुना. कोहली ने कहा दिन में यह पिच बहुत स्लो थी और बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन रात को लाइट में यह पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार था और गेंद सही ढंग से बल्ले पर आ रही थी.

कितने साल कोहली क्रिकेट खेल सकते हैं ? 
कोहली ने कहा वह और 8-9 साल क्रिकेट खेल सकते हैं और यह एक क्रिकेटर के लिए कोई लंबा समय नहीं है, लेकिन इस 8-9 साल में वह अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे. कोहली ने कहा कि भगवान के आशीर्वाद से स्वस्थ और फिट हैं और देश के लिए खेल रहे हैं. कोहली ने कहा वह देश की कप्तानी कर रहे हैं और इससे बड़ी बात उनके लिए कुछ नहीं है. कोहली ने कहा वह रोज़ कड़ी मेहनत इसलिए करते हैं कि वह टीम को 100 प्रतिशत दे सके और मैच जीतकर आगे बढ़ सकें.

कुलदीप और चहल की काफी तारीफ की  
सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए कोहली ने पूरी टीम की तारीफ की, लेकिन सबसे ज्यादा उन्होंने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की तारीफ की. कोहली ने कहा यह दोनों युवा गेंदबाज़ पहली बार साउथ अफ्रीका आए हैं, लेकिन शानदार गेंदबाज़ी की. कोहली ने कहा सीरीज जीताने में इन दोनों को काफी क्रेडिट जाता है. कोहली ने कहा सीरीज अभी खत्म नहीं हुयी है, अभी तीन टी-20 खेला जाना वाला है और टीम टी-20 सीरीज भी जीतना चाहती है.

Comments are closed.