विधायक ठुकराल ने किया सात दिवसीय अभ्यास वर्ग का शुभारम्भ

रुद्रपुर । विधायकराजकुमार ठुकराल ने ग्राम नवाबगंज स्थित राजकीय इंटर कालेज में एकल विद्यालय अभियान के तहत आचार्यों के सात दिवसीय अभ्यास वर्ग का दीप जलाकर शुभारम्भ किया। इस दौरान विधायक ठुकराल ने कहा कि एक विद्यालय अभियान शिक्षा के विकास में वरदान साबित हो रहा है।

इसके तहत गांव गांव में विकास की अलख जगाई जा रही है। ठुकराल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार शिक्षा के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। शिक्षा की गुणवत्ता सुधारना सरकार की प्राथमिकता है। प्राईवेट स्कूलों में एनसीईआरटी की पुस्तकें लागू करके सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। इससे अभिभावकों पर पड़ने वाला अनावश्यक बोझ कम हुआ है।

श्री ठुकराल ने कहा कि सरकार विकास के लिए दूरगामी सोच के साथ ऐतिहासिक कदम उठा रही है जिसके भविष्य में सार्थक परिणाम सामने आयेंगे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता नारायण चंद्र शाह ने कहा कि एकल अभियान के माध्यम से गांव के चहुंमुखी विकास की शिक्षा दी जा रही है।

इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक ठुकराल, मुख्य वक्ता नारायण चंद्र शाह जिला पंचायत सदस्य राजेश बजाज आदि अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित कियागया। इस अवसर पर नंद किशोर मित्तल, ललित बिष्ट, लाल चंद्र, रेखा, अंकुश थे।

Comments are closed.