ये कुत्तों का होटल जहां पीएंगे बियर और लेंगे स्पा

0

ये सच है कि जिन्हें जानवर पालना पसंद है उनके लिए उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्यों की तरह अहम् होते हैं और वो उनके लिए वैसे ही व्यवहार की अपेक्षा दूसरों से भी करते हैं। दूसरी ओर कुछ लोग पालतू जानवरों के साथ उतने सहज नहीं महसूस करते। ऐसे में कई शानदार होटलों में पालतू जानवरों के लिए कोई व्यवस्था नहीं होती। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि उनके लिए भी बन सकते हैं खास होटल।

ऐसा ही एक उदाहरण दिया गुरूग्राम के एक होटल ने, जहां पालतू जानवरों में सर्वाधिक पसंद किए जाने वाले पशु कुत्ते के लिए भारत में पहली बार विशेष रूप से कुत्तों के लिए यह होटल खोला गया है। दिल्ली एनसीआर में आने वाले गुरुग्राम में क्रिटेरेटी नाम से ये होटल शुरू हुआ है। इस होटल का एक रात का किराया लगभग साढ़े चार हजार रुपए बताया जा रहा है। इस होटल में कुत्तों के लिए लग्जरी सुइट में वेलवेट के कवर्स वाले बड़े बेड, टीवी और एक प्राइवेट बाल्कनी बनायी गई है। छत पर विशेष स्विमिंग पूल है।

इसके अलावा यहां कुत्तों के लिए आयुर्वेदिक तेल से मसाज और स्पा की सुविधा भी है। होटल में 24 घंटे पशु चिकित्सक उपलब्ध रहता है। चिकित्सीय से सुसज्जित एक ऑपरेशन थिएटर भी है। कुत्तों के खेलने के लिए विभिन्न समानों से भरा एक कमरा है। इसके अलावा डॉग कैफे में कुत्तों के पंसदीदा व्यंजन परोसे जाते, जिसके मेन्यु में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी चीजें शामिल हैं। इतना ही नहीं यहां एल्कोहॉल रहित बीयर का भी इंतजाम है।

loading...