इंडियन आइडल 10 के विजेताओ ने विघ्नहर्ता गणेश के लिए अपना पहला ट्रैक रिकॉर्ड किया

इंडियन आइडल 10 के विजेता सलमान अली के साथ शीर्ष 4 प्रतियोगियों नीलांजना रे, नितिन कुमार और अंकुश भारद्वाज ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शो -विघ्नहर्ता गणेश के लिए अपना पहला ट्रैक रिकॉर्ड किया l

 

विघ्नहर्ता गणेश सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय शो में से एक है। यह शो भगवान गणेश की यात्रा को कुछ जादुई दृश्यों के साथ प्रदर्शित करता है। सबसे महत्वपूर्ण भगवान के रूप में, भगवान गणेश सभी धन, समृद्धि, ज्ञान और मोक्ष के प्रवर्तक हैं।

आगामी ट्रैक दर्शकों को इस कहानी के माध्यम से ले जाएगा कि कैसे दुर्गमासुर ने चारों वेदों को चुरा लिया था और उसे मारने पर देवी दुर्गा का नाम कैसे पड़ा। वेदों ने अपनी शक्तियों को खोना शुरू कर दिया और लोग वैदिक मंत्रों को भूलने लगे। भगवान गणेश उसे वापस पाने के लिए चले गए और चूंकि वेदों ने अपनी शक्तियों को खो दिया था, भगवान गणेश जिन्हें विद्यापति के रूप में जाना जाता है, उन्होंने उनकी शक्तियों को पुनर्जीवित करने के लिए उन मंत्रों का फिर से जप करना शुरू कर दिया और वह इसे उससे वापस पाने में सक्षम थे। ये चार मंत्र हैं ‘ओम असतो मा सद्गमय ’, ‘ओम स्वस्ति न इन्द्रो’, ‘ओम द्योह शांति रन्तिरक्ष ’और ‘गायत्री मंत्र’।

 

पूरे ट्रैक में सुंदरता को बढ़ाने के लिए, इंडियन आइडल 10 के विजेता सलमान अली के साथ शीर्ष 4 प्रतियोगियों, नीलांजना, नितिन और अंकुश ने विघ्नहर्ता गणेश के लिए वेदों पर इस विशेष ट्रैक को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी आत्मीय आवाज़ें प्रस्तुत की हैं। इंडियन आइडल 10 पर अपनी पहचान बनाने के बाद, यह इन 4 प्रतिभाशाली गायकों द्वारा की गई पहली व्यावसायिक रिकॉर्डिंग है। इस रिकॉर्डिंग के लिए सभी चार स्पष्ट रूप से उत्साहित थे क्योंकि भगवान गणेश के लिए अपना पहला पेशेवर ट्रैक रिकॉर्ड करने से अधिक शुभ और कुछ नहीं हो सकता। हिंदू पौराणिक कथाओं में, हम किसी भी नए उद्यम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करते हैं, और इन चार प्रतिभाशाली लोगों को भी गणेश के लिए अपना पहला गाना रिकॉर्ड करके अपने गायन करियर को किक-स्टार्ट करने का मौका मिला।

 

इस अनुभव के बारे में बात करते हुए, अंकुश भारद्वाज ने कहा, “हम वास्तव में विघ्नहर्ता गणेश के लिए गाने में सक्षम होकर धन्य महसूस करते हैं। रिकॉर्डिंग के दौरान वातावरण बहुत सकारात्मक और ऊर्जा से भरा था। हम पहली बार वेदों से छंद गा रहे थे और यह सब एक अलग अनुभव था। हमने अपने पेशेवर गायन के करियर के लिए इससे अधिक शुभ शुरुआत नहीं मांग सकते और यह स्मृति हमेशा हमारे दिलों में अंकित रहेगी। हम सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं कि हमें इतनी शुद्ध और पवित्र चीज का हिस्सा बनने का मौका मिला।”

 

शो में देवी पार्वती की भूमिका निभाने वाली आकांक्षा पुरी ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मेरे पसंदीदा गायकों सलमान, अंकुश, नीलांजना और नितिन ने हमारे शो के लिए रिकॉर्ड किया है। मैं हमेशा इंडियन आइडल की बहुत बड़ा प्रशंसक रही हूं और जब मैं उनसे आखिरी बार नवरात्रि समारोह के दौरान मिली थी, तो यह मेरे लिए एक फैनगर्ल मोमेंट की तरह था। मैंने अपने पसंदीदा आइडल प्रतियोगियों के लिए सच्चे दिल से फॉलो और वोट किया है। वे सभी बेहद प्रतिभाशाली और गिफ्टेड हैं, और मुझे यकीन है कि उन्होंने ट्रैक के साथ न्याय किया होगा। मैं अंतिम संस्करण को सुनने के लिए उत्सुक हूं और मुझे यकीन है कि हमारे दर्शक भी इसे पसंद करेंगे।

 

Comments are closed.