उत्तर प्रदेश में सुबह से ही दिखने लगा भारत बंद का असर गाजीपुर में रोकी गई ट्रेन

लखनऊ । एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पक्ष में 10 अप्रैल को प्रस्तावित प्रदर्शनों को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार ने सभी एसएसपी/एसपी को पूरी मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए हैं।

भारत बंद के दौरान रेल यातायात बाधित

गाजीपुर भारत बंद को लेकर बिहार के आरा व चौसा स्टेशन पर अप और डाउन रेल लाइन जाम करने से सुबह 7: 30 बजे से परिचालन बाधित। मुगलसराय से बक्सर स्टेशन के बीच विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी होने से यात्री परेशान। गहमर में विक्रमशिला और पैसेंजर,दिलदारनगर एर्नाकुलम-पटना,दरौली अनन्या एक्सप्रेस,जमानियां में जनशताब्दी,सकलडीहा में मुग़लसराय पटना पैसेंजर सहित तूफान,श्रमजीवी सहित अन्य ट्रेनें पीछे खड़ी ।

खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों की पुलिस को सतर्कता बरतने व उग्र प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दो अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान ङ्क्षहसा हुई थी। आगरा, मुजफ्फरनगर, मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में बवाल बढ़ता चला गया था। इसके बाद ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पक्ष में कुछ संगठनों ने 10 अप्रैल को प्रदर्शन करने का एलान किया था। 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती पर भी विभिन्न संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसे लेकर भी खास सतर्कता बरते जाने को कहा गया है।

Comments are closed.