शंकरा बिल्डिंग का टारगेट प्राइस एनालिस्टों ने 60 प्रतिशत घटाया

मुंबई। बिल्डिंग प्रॉडक्ट्स का रिटेल बिजनेस करने वाली शंकरा बिल्डिंग प्रॉडक्ट्स के स्टॉक का दाम पिछले नौ महीनों में 72 प्रतिशत तक गिर चुका है। यह तब हुआ है, जब 10 एनालिस्टों ने कंपनी के स्टॉक्स पर बाय रेटिंग दी हुई है। अप्रैल में 1,945 रुपये के रेट पर ट्रेड कर रहा कंपनी का स्टॉक बीएसई पर 2.95 प्रतिशत गिरकर 562.50 रुपये पर बंद हुआ। पिछले 15-16 दिन में कमोबेश सभी ब्रोकरेज हाउस अगले दो साल के लिए शंकरा बिल्डिंग प्रॉडक्ट्स के टारगेट प्राइस में 60 प्रतिशत और इबिट्डा में 25 प्रतिशत तक की कमी कर चुके हैं।

दरअसल कंपनी ने अपनी बिजनेस नीति बदली है और रिटेल सेगमेंट से काफी कम मार्जिन के साथ ज्यादा रेवेन्यू ग्रोथ हासिल करने पर फोकस बढ़ाया है। टीना विरमानी कहती हैं, बिजनेस नीति में बदलाव करने से नियर टर्म में कंपनी के प्रॉफिट में तेज गिरावट आ सकती है। हमारे हिसाब से इस बदलाव का सकारात्मक असर रेवेन्यू पर दो तीन क्वॉर्टर में दिखने लगेगा। मार्जिन और प्रॉफिट ग्रोथ में गिरावट के अलावा अनुमान से कम रिटर्न रेशियो रहने के चलते कंपनी के रिटेल सेगमेंट को लेकर हमने भी अपने वैल्यूएशन में कमी की है।’

20 नवंबर 2018 को बिजनेस अपडेट कॉल में कंपनी के मैनेजमेंट में अपनी नई स्ट्रैटेजी के एक्स्ट्रा डिटेल्स जारी किए थे। नई स्ट्रैटेजी का मकसद बैलेंसशीट में सुधार लाना है लेकिन इसके चलते कंपनी के मार्जिन में तेज गिरावट आएगी। कंपनी ने फिस्कल ईयर 2019 में रिटेल सेगमेंट के लिए 1,500 रुपये का रेवेन्यू गाइडेंस दी है जो फिस्कल ईयर 2018 से लगभग 25 प्रतिशत ज्यादा है।

Comments are closed.