कठुआ दुष्कर्म: स्वाति मालीवाल का अनशन छठे दिन भी जारी, वजन घटना बना चिंता का सबब

नई दिल्ली । दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन बुधवार को छठे दिन भी जारी है। अनशन के चलते अब तक उनके वजन में दो किलो की गिरावट आई है। पल्स रेट 96/मिनट, रक्तचाप 102/ 60 व ब्लड शुगर 74 रहा। ऐसे में यह चिंता का विषय है। इससे पहले डॉक्टर कह चुके हैं कि स्वाति मालीवाल को अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता है।

वहीं, मंगलवार को राजघाट स्थित समता स्थल पर अनशन को समर्थन देने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल, बार एसोसिएशन और मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, निर्भया की मां और दिल्ली विश्वविद्यालय के कई छात्र पहुंचे।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए उन्होंने बच्चों के दुष्कर्म के मामले देखे, जिससे उन्हें बहुत पीड़ा होती थी। वह प्रधानमंत्री से अपने पत्र के उत्तर की उम्मीद कर रहीं थीं, लेकिन वह लंदन चले गए।

उन्होंने दोहराया कि बिना मांगें मनवाए वह अनशन नहीं तोड़ेंगी। एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर भी पहुंचे: अनशन को समर्थन देने के लिए एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर भी पहुंचे। दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंतित डॉक्टरों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भी लिखा है।

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह भाटी ने कहा कि उन्नाव व कठुआ की घटनाओं से पूरा देश चिंतित है। हम भी दुष्कर्म पीड़िताओं को छह माह के अंदर न्याय मिलने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की मांग करते हैं।

Comments are closed.