सुप्रीम कोर्ट का वकीलों को तोहफा, परिसर में 1 मई से शुरू होगी क्रेच सेवा

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों को तोहफा दिया है। आने वाले एक मई से सुप्रीम कोर्ट परिसर में छोटे बच्चों के लिए क्रेच की सुविधा शुरू हो रही है। यह क्रेच कई सुविधाओं से लैस होगा। कोर्ट की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक, एनेक्सी भवन कंपाउंड में बना यह क्रेच सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों और वकीलों के बच्चों के लिए बनाया गया है। ये लोग कामकाज के दौरान अपने छोटे बच्चों को यहां देखभाल के लिए रख सकते हैं। क्रेच शुरू होने पर लोगों की राय लेकर चार्ज वसूलने सहित बाकी चीजों पर विचार किया जाएगा।

जस्टिस रंजन गोगोई और आर भानुमति की खंडपीठ ने क्रेच के लिए मसौदा आवेदन रजिस्ट्रेशन फॉर्म, ड्राफ्ट सर्कुलर और दिशा-निर्देशों को मंजूरी दी। खंडपीठ ने रजिस्ट्री को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के जरिये इस सुविधा की आउटसोर्सिंग के लिए संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।

रजिस्ट्री ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि फिलहाल न्यू लॉयर्स चैंबर के रूम नंबर 8 और 9 में चल रहा क्रेच अब नए एनेक्सी भवन में ग्राउंड फ्लोर पर चलेगा। क्रेच में छह महीने से छह साल की उम्र के अधिकतम 30 बच्चों को रखा जा सकेगा। फिलहाल यहां 10 बच्चे ही रखे जाते हैं

Comments are closed.