पंजाब की टीम के अहम खिलाड़ी ने कहा, हैदराबाद को हराने के लिए ये खास रणनीति है तैयार

चंडीगढ़ । मोहाली में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद का महामुकाबला होगा। मैच से पहले बुधवार को दोनों टीमों ने अपनी जीत का दावा किया। सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने अभी तक अपने सारे मैच जीते हैं। गुरुवार को भी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करेगी।

मूडी ने कहा, ‘हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ही ध्यान नहीं दे रहे हैं। टीम के खिलाड़ियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि मैच में हालात चाहे जैसे भी हों, उन्हें सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करनी हैं। खिताब जीतने के लिए ध्यान से फैसले लेने पड़ते हैं। सबसे पहले खिलाड़ियों की बोली लगाते समय सही खिलाड़ियों का चयन होना चाहिए। इसके बाद अंतिम एकादश का चयन और फिर बल्लेबाजी क्रम पर काम करना पड़ता है।

सनराइजर्स को हराने के लिए रणनीति तैयार : अक्षर 

किंग्स इलेवन के गेंदबाज अक्षर पटेल ने कहा कि टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के लिए खास रणनीति बनाई है। इस मैच में हम अपने स्पिनर्स को ज्यादा इस्तेमाल करेंगे, ताकि सनराइजर्स हैदराबाद का कम स्कोर बने। उन्होंने कहा कि टीम के पास आर. अश्विन और मुजीब जादरान जैसे स्पिनर हैं। ऐसे में अगर यह दोनों खिलाड़ी मैच के आठ ओवर तक रन रेट कंट्रोल कर लेते हैं, तो इसका सीधा दबाव सनराइजर्स पर पड़ेगा। पटेल ने कहा कि आरसीबी के खिलाफ अभ्यास के दौरान उन्हें खिंचाव की शिकायत हो गई थी इसलिए फिजिशियन ने दो मैचों में आराम के लिए कहा था। अगले मैचों में वह निश्चित तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा होंगे।

ओपनिंग करना मेरे लिए अच्छा : रिद्धिमान 

विशुद्ध टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग पर बल्लेबाजी करना अच्छा बताया है। साहा ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद सकारात्मक बात है। साहा ने पंजाब की ओर से भी ओपनिंग की है और 2013 के फाइनल में कोलकाता के खिलाफ शतक बनाया था, लेकिन पंजाब हार गई थी। साहा ने कहा कि मैं अपना प्राकृतिक खेल खेलना चाहता हूं। कोच टॉम मूडी ओर कप्तान केन विलियमसन ने मेरा इस संबंध में पक्ष लिया।

हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत : फॉकनर

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर का मानना है कि आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण सबसे मजबूत है, जिसमें फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर राशिद खान मौजूद हैं। फॉकनर ने कहा, ‘गेंदबाजी के लिहाज से यह टीम नंबर एक होगी। राशिद खान भी टी-20 में विश्व में सर्वश्रेष्ठ है। इस टीम में सिद्धार्थ कौल शामिल हैं जबकि दीपक हुड्डा और मुहम्मद नबी जैसे कामचलाऊ गेंदबाज भी इसमें हैं। फॉकनर ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण को टूर्नामेंट का दूसरा सर्वश्रेष्ठ आक्रमण करार दिया। उन्होंने कहा कि मुंबई के पास अंतिम ओवर में गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान के रूप में दो अच्छे गेंदबाज मौजूद हैं।’

Comments are closed.