शताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव, बचने को सीट के नीचे छिपे यात्री

ग्वालियर । नई दिल्ली से भोपाल जा रही शताब्दी एक्सप्रेस पर बुधवार को मुरैना के पास असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। तीन मिनट तक हुई पत्थरबाजी के कारण ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। बच्चे व महिलाएं डर के कारण सीट के नीचे छिप गई। इस घटना में एक महिला यात्री के हाथ में चोट आई है।

शताब्दी एक्सप्रेस मुरैना स्टेशन से निकलकर सांक स्टेशन के पास पहुंची ही थी कि असामाजिक तत्वों ने कोच सी-8 पर पथराव शुरू कर दिया। ट्रेन में कई विदेशी पर्यटक भी थे, जो इस घटना से डर गए। पथराव के कारण कोच के कांच भी फूट गए, जिसके कारण एक महिला के हाथ में पत्थर आकर लगा और चोटिल हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ टीम स्टेशन पर अलर्ट हो गई थी। ग्वालियर पहुंचते ही ट्रेन में सवार यात्रियों को अटेंड किया गया। यहां घायल यात्री को प्राथमिक उपचार देने के साथ ही कोच के कांच पर टेपिंग कर ट्रेन को झांसी रवाना किया गया। आरपीएफ ने घटना की पुष्टि की है।

ट्रेन में अनाउंसमेंट होने पर पहुंचे जवान

शताब्दी पर पथराव के बाद अनाउंसमेंट किया गया कि कोच सी-8 में कोई अप्रिय घटना हुई है। इसके बाद ट्रेन में सवार आरपीएफ का 5 सदस्यीय बल कोच में पहुंचा। आरपीएफ ने यात्रियों से लिखित में घटना की जानकारी ली है।

नहीं थम रही पथराव की घटनाएं

शताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव की दो माह में यह पांचवीं घटना है। इसके पहले सोनागिर-डबरा सेक्शन, सिथौली-ग्वालियर आउटर के पास व जाजौ-मनियां सेक्शन सहित दो अन्य स्थानों पर भी शताब्दी पर पथराव की घटना हो चुकी है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.