शीरोज इंदौर की महिलाओं को एकसाथ लाया, शहर में फैलाईं खुशियां

0

महिलाओं के सबसे बड़े ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म ने इंदौर की महिलाओं को सहयोग दिया जो बड़े सपने देखने का साहस करती हैं~

इंदौर,17 दिसंबर 2018: यह ऐसा दिन था जब इंदौर जीवंतता एवं उत्‍साह से भरपूर था क्‍योंकि महिलाओं की सबसे बड़ी एकमात्र ऑनलाइन कम्‍युनिटी शीरोज ने आकाश को जगमगाकर शहर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मोनरो कैफ़े, न्‍यू पलासिया में आयोजिक भव्‍य कार्यक्रम में शहर की –शीरोज ने नारीत्‍व का जश्‍न मनाया और आसमान में कई लैंटर्न्‍स जलाकर शाम को जगमग किया। ये महिलायें अपने सपनों एवं लक्ष्‍यों को पहचानने के साथ ही आम रुचियों वाले कम्‍युनिटीज का निर्माणकर एक-दूसरे को सहयोग करने की खूबसूरत यात्रा पर निकलीं।

 

एक सुरक्षित एवं भरोसेमंद स्‍थान बनाने वाले, शीरोज द्वारा Sheroes.com और शीरोज एप्‍प के माध्‍यम से 30 से ज्‍यादा कम्‍युनिटीज के साथ भागीदारीपूर्ण संवाद, संसाधनों, सहयोग, अवसरों और चर्चा की पेशकश की जाती है। बहुत अच्छी तरह सोच-समझकर बनाये गये इस कैम्पेन #BeYourOwnRani के माध्यम से शीरोज का लक्ष्य इंदौर की महिलाओं तक पहुँचकर उन्हें सहयोग प्रदान करना है। यह आपके जैसी सोच रखने वाली कई महिलाओं के लिये है, जो आज बाधाओं को तोड़ रही हैं, बड़े सपने देख रही है और पूरी आजादी के साथ अपनी चॉइसेस को अपना रही हैं। महीने भर चलने वाले इस अभियान के हिस्‍से के रूप में, शीरोज शहर में आज से कई बैठकें एवं जुड़ावपूर्ण गतिविधियों का आयोजन कर रहा है। सहानुभूति, भरोसा और सुरक्षा ऐसे स्‍तंभ हैं जिन पर दुनिया की सबसे तेजी से विकसित हो रहा वीमेन-ऑन्‍ली नेटवर्क बनाया गया है।

 

इंदौर में शीरोज की उपस्थिति पर सायरी चहल, शीरोज की संस्‍थापक एवंसीईओ ने कहा, “इंदौर अपने निवासियों के बीच मिनी-बॉम्‍बे के रूप में विख्‍यात है। यहां तेजी से वृद्धि हो रही है और इसने हालिया वर्षों में आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए व्‍यापक मार्ग निर्मित किये हैं। यहां की जुनून से प्रेरित महिलायें शहर को बनाने में अहम भूमिका निभा रही हैं जोकि आज यह है। हम, एक महिला-डनमुख ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म होने के नाते, देशभर में अपनी सीमाओं को बढ़ा रहे हैं और इंदौर की महिलाओं के लिए एक सुरक्षित स्‍थान बनाना चाहते हैं जहां वे साथ आ सकें, समूह का हिस्‍सा बन सकें और आम रुचियों को लेकर एक साथ बंध सकें और अपनी समस्‍याओं एवं आइडियाज को साझा कर सकें। यह आजाद, सुरक्षित एवं मजबूत हस्तियां हमारे ग्रुप के नये सदस्‍य हैं,और इसमें सिर्फ बढ़ोतरी हो होगी।इसे देखकर हमें काफी प्रोत्‍साहन मिलता है और हम आगे बहुत कुछ देखने के लिए तत्‍पर होते हैं।”

इंदौर की महिलाओं के लिए इसे एक अनोखा अनुभव बनाने के लिए, शीरोज ने शीरोज एप्‍प पर इंदौर कम्‍युनिटी को लॉन्‍च किया है ताकि शहर की महिलाओं को एक-दूसरे एवं देशभर की कम्‍युनिटी सदस्‍यों के साथ जुड़ने में सहयोग दिया जा सके। इस कम्‍युनिटी के लॉन्‍च के साथ, महिलायें शहर में मौजूद हर चीज पर चर्चा कर रही हैं। साथ ही वे शीरोज की टीम से व्‍यक्तिगत मुलाकात करने से भी उत्‍साहित हैं।

 

शीरोज महिलाओं को अपनी बातें रखने और विभिन्‍न विषयों जैसे स्‍वास्‍थ्‍य, कॅरियर्स, संबंध, घर से काम करने, दिव्‍यांग बच्‍चों की देखभाल करने आदि पर चर्चा करने के लिए पंख देता है। यह वीमेंस ऑन्‍ली कम्‍युनिटी महिलाओं के लिए खुद को व्‍यक्‍त करने और अपनी असली साथी होने के लिए एक सुरक्षित स्‍थान है। साथ ही वे अपनी जैसे महिलाओं के साथ जिंदगी के हर पल का जश्‍न मना सकती हैं। वे अपने जीवन की कहानियां, उपलब्धियां, रोज के क्षण जैसे नई रेसिपी या नये लुक को साझा कर सकती हैं। यह एक समावेशी स्‍थान है जिसमें महिलाओं के विविध प्रोफाइल का लाभ उठाया जाता है क्‍योंकि सभी महिलायें भागीदारी चाहती हैं और अपना खुद का विकास चाहती हैं।

 

यह प्‍लेटफॉर्म एक समर्पित हेल्‍पलाइन भी पेश करता है जहां सदस्‍य अपने विकास की यात्रा के सभी पहलुओं पर काउंसलर्स से बात कर सकते हैं। सदस्‍य मेंटर्स से परामर्श कर सीख सकते हैं और विभिन्‍न बैठकों एवं वर्कशॉप्‍स के जरिये अपना कौशल निखार सकते हैं। शीरोज कठिन समस्‍या का समाधान करता है और इसने समूचे पारितंत्र में निवेश किया है जिसका विश्‍वास है कि महिलाओं का समर्थन करने वाली महिलायें दुनिया बदल सकती हैं। कम्‍युनिटीज में होममेकर्स, गिग इकोनॉमी प्रोफेशनल, एंटरप्रेन्‍योर्स, सिंगल वीमेन, वीमेन विद डिसैबिलिटीज, स्‍थानीयभाषाओं में जुड़ने वाली महिलायें और मिलेनियल, जेन जेड वीमेन शामिल हैं।

 

loading...