सुब्रोतो कप फुटबॉल : एमरल्ड हाईट्स ने जीता अंडर-14 का ख‍िताब

इन्दौर ।  छिंदवाडा में विगत 9 से 12 जुलाई तक आयोजित राज्यस्तरीय सुब्रोतो कप फुटबॉल में एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल ने 14 वर्ष बालक में भोपाल के संस्कार वेली स्कूल को पराजित कर खिताबी सफलता अर्जित की। वहीं 17 वर्ष आयु वर्ग बालक में एमरल्ड हाईट्स उप-विजेता रहा।

इन्दौर संभाग का प्रतिन‍िध‍ित्व करते हुए एमरल्ड हाईट्स ने 14 वर्ष बालक आयु वर्ग में पहले मैच में नर्मदापुरम् स्कूल को 6-0 से पराजित किया। एमरल्ड हाईट्स की ओर से अविजीत सिंह बिष्ट एवं जयेन्द्र सिंह गोहिल ने 3-3 गोल दागे। दूसरे लीग मैच में जनजाति विभाग को 5-0 से हराया, जयेन्द्र सिंह, शिहान चौहान, अविजीत सिंह बिष्ट , शिवम खडेलवाल ने एक-एक गोल किये।

इसके बाद एमरल्ड ने डी.पी.एस छिंदवाडा को 2-0 से हराया, एमरल्ड की इस जीत में जयेन्द्र सिंह गोहिल व अविजीत सिंह बिष्ट ने 1-1 गोल किये। ख‍िताबी मुकाबले में एमरल्ड हाईट्स ने संस्कार वैली स्कूल को 1-0 से पराजित किया। एमरल्ड की ओर से एक मात्र विजयी गोल जयेन्द्र सिंह ने दागा। अंडर-14 आयु वर्ग में चैम्प‍ियन बनी एमरल्ड हाईट्स अब दिल्ली में होने वाले सुब्रोतो कप फुटबॉल की राष्ट्रीय स्पर्धा में मध्यप्रदेश टीम का प्रतिनिध‍ित्व करेगी।

:: अंडर-17 आयु वर्ग में उप-विजेता रहीं एमरल्ड की टीम ::

स्पर्धा के अंडर-17 बालक वर्ग में एमरल्ड हाईट्स ने पहले मैच में हिमालय पब्लिक स्कूल रतलाम को 4-0 से हराया। इस मैच में दिलीप सिंह ने 2, मो. जेद एवं आर्यन शुक्ला ने 1-1 गोल दागे। दूसरे मैच में एमरल्ड ने नर्मदापूरम स्कूल को 3-0 से श‍िकस्त दी। अपनी टीम के लिए दिलीप सिंह, ध्रुर्व वर्मा एवं आर्यन ने 1-1 गोल किये। तीसरे मैच में जनजाति विभाग को एमरल्ड हाईट्स ने 5-0 से हराया।

एमरल्ड के लिए दिलीप सिंह व दिव्यजीत सारवान ने 2-2 तथा आर्यन शुक्ला ने 1 गोल किया। सेमीफाइनल मुकाबले में एमरल्ड हाईट्स ने डी.पी. छिदवाडा स्कूल को 4-0 से हराया। एमरल्ड की ओर से दिलीप सिंह, ध्रुर्व वर्मा, आर्यन शुक्ला एवं मो. जेद ने 1-1 गोल दागे। फाईनल मे एमरल्ड हाईट्स स्कूल की टीम साईं सेंटर भोपाल से 2-0 से हार गयी और उसे उप-विजेता के ख‍िताब से ही संतोष करना पड़ा।

Comments are closed.