रियल एस्टेट और इंफ्रास्ट्रक्चर मे कोर्सेज करने का मौका दे रहा आरआईसीएस स्कूल ऑफ बिल्ट एनवॉयरमेंट

0

17 दिसम्बर 2018: एमिटी यूनिवर्सिटी का आरआईसीएस स्कूल ऑफ बिल्ट एनवॉयरमेंट भारत में बिल्ट एनवॉयरमेंट का कोर्स ऑफर करने वाला एकमात्र इंस्टिट्यूट है। संस्थान ने नोएडा और मुंबई स्थित कैंपस में 2019 सेशन के  फुल टाइम बिल्ट एनवॉयरमेंट (रियल एस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर और निर्माण क्षेत्र) में स्पेशलाइजेशन कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित करने शुरू कर दिए हैं। जो छात्र रियल एस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, वह आरआईसीएस एसबीई की वेबसाइट पर जाकर पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए आसानी से आवेदन कर कर सकते हैं।

संस्थान में यह कोर्स मौजूद हैं:

रियल एस्टेट और अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर में एमबीए।

कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में एमबीए

कंस्ट्रक्शन इकोनोमिक्स और क्वांटिटी सर्वेंइंग

फैसिलिटीज मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा

योग्यता के मानदंड (नोएडा कैंपस)

प्रायोजित श्रेणी : ग्रेजुएशन में 50 फीसदी नंबर। मैट में कम से कम से स्कोर 450 या जीएमएटी में 450 या सीएमएटी में 100 होना चाहिए। कैट या एक्सएटी में  पर्सेटाइल 65 या एनएमएटी में पर्सेटाइल 50 होना चाहिए या इंटरव्यू के दिन एमिटी की लिखित परीक्षा देनी होगी।

गैरप्रायोजित श्रेणी : स्नातक में 50 फीसदी नंबर के साथ मैट या जीमैट में 500 या सी-मैट में 150 स्कोर होना चाहिए। कैट या एक्सएटी में पर्सेटाइल 75 या एनएमएटी में पर्सेटाइल 60 होना चाहिए। या इंटरव्यू के दिन एमिटी की लिखित परीक्षा देनी होगी।

 

योग्यता के मानक (मुंबई कैंपस)

कैट या एक्सएटी एग्जाम 75 पर्सेंटाइल के साथ पास किया हो। एनएमएटी 60 पर्सेंटाइल से पास किया हो। मैट या जी-मैट का स्कोर 500 हो या इंटरव्यू के दिन टेस्ट होगा। ग्रेजुएशन में कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए।

अपने आवेदनपत्र जमा करने की आखिरी तारीख 21 दिसंबर 2018 है

आवेदन कैसे किया जा सकता है : उम्मीगवार ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड कर, फीस भरकर अपने फॉर्म ऑनलाइन ही जमा कर सकते हैं। स्टूडेंट्स इन कोर्सेज के लिए ऑफलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 1100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट बनवाना होगा, जो नई दिल्ली में देय एमिटी फॉर्म के नाम से बनाया जाएगा। डिमांड ड्राफ्ट की बैक साइड पर उम्मीदवार का नाम और एप्लिकेशन फॉर्म का नंबर जरूर लिखा होना चाहिए।

 आवेदन पत्रों के लिए : www.ricssbe.org/programs/admissions/

loading...