रेखा भरती हैं मांग लेकिन क्यों

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी क्वीन रेखा भले ही फिल्मों से दूर रहें, लेकिन सुर्खियों में तो वो सदा ही रहती हैं। दरअसल उनकी खूबसूरती के चर्चे इस उम्र में भी खूब होते हैं, लेकिन यहां हम बात उनकी मांग भरे जाने को लेकर कर रहे हैं। दरअसल तमाम शोज में वो सज-धज कर जाती हैं और साथ ही माथे पर सिंदूर लगाना नहीं भूलती हैं, जिसे लेकर लोग सवाल करते हैं कि आखिर यह सिंदूर किसके नाम का मांग में भरा जाता है। पिछले दिनों जब वो अवार्ड शो में पहुंचीं तो कांजीवरम की खूबसूरत साड़ी और डार्क रंग का सिंदूर उन पर खूब फब रहा था।

ऐसे में लोगों ने कहना शुरु कर दिया और दबी जुबान से यह कहा जाने लगा कि आखिर रेखा किसके नाम की मांग भरती हैं। यूं भी रेखा की मांग के सिंदूर को लेकर कई बार सवाल उठाए गए लेकिन कहीं से कोई जवाब प्राप्त नहीं आया है। कोई कहता है कि रेखा अपनी अधूरी मोहब्बत के चलते अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाती हैं। इसकी वजह उनका अमिताभ के साथ चोरी-छुपे शादी करना है। वहीं दूसरी तरफ रेखा का नाम संजय दत्त के साथ भी जोड़ा गया और अब यहां तक कहा जा रहा है कि उन्होंने संजू के नाम का ही सिंदूर भरा है।

अब यह कौन नहीं जानता है कि रेखा की शादी तो विनोद मेहरा से कोलकाता में हुई, दोनों जब वापस मुंबई लौटे तो इनवन हुई और इस कदर हुई कि तलाक हो गया। इसके बाद रेखा और अमिताभ के रिश्तों का सिलसिला भी चला। तलाक के बाद भी मांग पर सिंदूर भरा देख लोगों ने यही कहा कि वो अमिताभ के नाम का ही सिंदूर भरती हैं। इससे हटकर रेखा खुद तो यही कहती हैं कि वो जिस शहर से आती हैं, वहां सिंदूर लगाने का फैशन है। इस तरह सिंदूर शादी की निशानी न होकर फैशन का एक हिस्सा है।

Comments are closed.