राजस्थान को 12 रनों से हरा अंकतालिका मे चौथे स्थान पर पंजाब

न्यूज़ डेस्क : केएल राहुल (52) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत पंजाब ने मंगलवार को इंडियन टी-20 लीग के 32वें मुकाबले में राजस्थान को 12 रन से हराया। इसके साथ ही पंजाब ने इस सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की।

 

इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, इस हार के साथ राजस्थान की टीम 4 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी तो रही, लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने राजस्थान को पहला झटका सलामी बल्लेबाजी जोस बटलर (23) के रूप में दिया। पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई।

यहां से राहुल त्रिपाठी ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की , लेकिन 11.4 ओवर में कप्तान अश्विन ने संजू सैमसन (27) के क्लीन बोल्ड कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। दूसरे विकेट के लिए सैमसन ने त्रिपाठी के साथ मिलकर 59 रन की साझेदारी की। 

15.6 ओवर में पंजाब का तीसरा विकेट गिरा। आर अश्विन ने सेट बल्लेबाजी राहुल त्रिपाठी को मंयग अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। उन्होंने 45 गेंदों में 4 चौके की मदद से 50 रन बनाए। इसके कुछ ही देर बाद बल्लेबाजी करने एश्टन टर्नर (0) को मुरुगन अश्विन ने अपना शिकार बनाया। टर्नर के रूप में राजस्थान को चौथा झटका लगा।

इससे पहले पंजाब ने राजस्थान के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा है। केएल राहुल के अलावा डेविड मिलर ने 40 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके।

Comments are closed.