रायबरेली रेल हादसे के चलते 12 से अधिक रेलगाड़ियां प्रभावित, कुछ रेलगाड़ियां आंशिक तौर पर रद्द

0

नई दिल्ली : उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में रायबरेली के करीब न्यू फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते लगभग 13 रेलगाड़ियां प्रभावित हैं. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए रेलवे ने कुछ गाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है

वहीं कुछ गाड़ियों के मार्ग में बदलाव किया है. रेल हादसे के चलते रायबरेली से दिल्ली की ओर आने वाली रेल लाइन पूरी तरह से बाधित हो गई. जिससे गाड़ियां प्रभावित हुईं.

इन रेलगाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया
रायबरेली के करीब हुए न्यू फरक्का एक्सप्रेस के रेल हादसे के चलते वाराणसी से लखनऊ के बीच चलने वाली एक्सप्रेस रेलगाड़ी को सिर्फ रायबरेली तक चलाने का निर्णय लिया गया है.

वहीं टनकपुर पैसेंजर रेलगाड़ी को रायबरेली तक ही चलाया जाएगा. इसके आगे ये रेलगाड़ी आंशिक तौर पर रद्द रहेगी. वहीं मालदा टाउने से दिल्ली के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस रेलगाड़ी को हरचंदपुर पर आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.

न गाड़ियों का मार्ग बदला 
रायबरेली रेल हादसे के चलते रेलीवे ने कानपुर इंटरसिटी, नौचंदी एक्सप्रेस, पदमावत एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस , त्रिवेणी एक्सप्रेस व हावड़ा मेल रेलगाड़ियों के मार्ग में बदलाव करने की घोषणा की है.

कुछ रेलगाड़ियों को कानपुर हो कर चलाया जाएगा. वहीं कुछ रेलगाड़ियों को लखनऊ हो कर चलाया जाएगा.मार्ग में परिवर्तन के चलते रेलगाड़ियों के गंतत्वय तक पहुंचने में कुछ अधिक समय लग सकता है. रेलगाड़ियों के सामान्य परिचालन के लिए पटरियों को ठीक करने का काम किया जा रहा है.

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार बड़ा हादसा होने के चलते ट्रैक बुरी तरह प्रभावित है. ऐसे में टैक को ठीक करने में कुछ समय लगेगा.

loading...