प्याज की कम कीमतों से परेशान किसान ने जताया अनोखा ‎विरोध – 545 किलो प्याज के मिले सिर्फ 272 रुपए, किसान ने मुख्यमंत्री को भेजे पैसे

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक जिले में प्याज की कम कीमतों से परेशान एक किसान ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाते करते हुए प्याज से की बिक्री से मिली धनराशि को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भेज दिया मि। जिले की येवला तहसील के अंदरसुल गांव के रहने वाले प्याज किसान चंद्रकांत भीकण देशमुख ने बताया कि वह पांच दिसम्बर को इस उम्मीद के साथ 545 किलो प्याज लेकर यहां बनी एपीएमसी की थोक मंडी पहुंचे कि उन्हें इसका अच्छा भाव मिलेगा लेकिन उनकी उम्मीदों पर उस समय पानी फिर गया, जब उन्हें एक किलो प्याज का भाव महज 51 पैसे ही मिला।

उन्होंने बताया कि मंडी शुल्क काटने के बाद उनके हाथ में अपनी उपज के महज 216 रुपये ही हाथ में आए। देशमुख ने सवाल किया ‎कि मेरे इलाके में सूखे जैसे हालात हैं। मैं इतनी कम आमदनी से घर कैसे चलाऊंगा और कर्ज किस तरह चुकाऊंगा। इस किसान ने अपनी रसीद दिखाते हुए कहा ‎कि मेरा प्याज बढ़िया क्वालिटी का था पर मुझे उसका अच्छा भाव नहीं मिला। इसलिए मैंने विरोध स्वरूप इस 216 रुपये की राशि को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को भेज दी है।

Comments are closed.