पेप्स इंडस्ट्रीज ने इंदौर में पहले स्‍टोर के साथ मध्‍य प्रदेश में अपना दायरा बढ़ाया

0

इंदौर,  3 सितंबर, 2018: भारत की टॉप सेलिंग स्प्रिंग मैट्रेसेस निर्माता कंपनी पेप्स इंडस्ट्रीज ने इंदौर में अपने पहले एक्सक्लूसिव शोरूम का शुभारंभ किया है। यह मध्‍य प्रदेश में कंपनी का चौथा एक्‍सक्‍लूसिव शोरूम है।

 

पेप्स के प्रत्‍येक एक्सक्लूसिव शोरूम में अपने उत्‍पादों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। इनमें पेप्स (स्प्रिंग क्‍वॉएल, रेस्टॉनिक, स्पाइन गार्ड, ग्रांड पलाइस क्रिस्टल, डबल डेकर, ऑर्गेनिका, जेनिमो और विवाह) के मैट्रेसेस शामिल हैं। यहां बेड लिनेन, ड्यूट,फिटेड शीट्स, वाटरप्रूफ बेड कवर्स,प्रोटेक्‍टर्स, बोल्‍स्‍टर्स, ग्रिप्‍स्‍टर, ट्रैवेल पिलो और क्विल्‍ट पैनल आदि जैसे उत्‍पादों सहित स्‍लीप एसेसरीज भी मौजूद हैं। ये आउटलेट्स इस तरह से डिजाइन किये गये हैं, जो स्पष्ट रूप से इस बात को दर्शाते हैं कि किस तरह पेप्स ग्राहकों के बेडरूम को उन्नत बना सकती है। ऐसा उन्होंने ग्राहकों को यह विचार देने के साथ किया कि खरीदारी का कोई भी निर्णय लेने से पहले उनके उत्‍पादों का अच्छी तरह से अनुभव लें। साथ ही ये आउटलेट्स आरामदायक नींद लेने के महत्व को उजागार करते हुए ब्रांड के स्वरूप का सटीक उदाहरण प्रस्तुत करते हैं।  

 

इस लॉन्च के मौके पर श्री शंकर राम, ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर, पेप्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “भारत में 120वां  और इंदौर में पहला पेप्‍स एक्‍सक्‍लूसिव स्‍टोर लॉन्‍च करने की घोषणा करते हुए मुझे अत्यधिक प्रसन्नता महसूस हो रही है। हमारे ग्राहकों के लिए सशक्‍त मूल्‍य प्रस्‍ताव के साथ विश्व स्तरीय उत्‍पादों की पेशकश करते हुए, पेप्स ने अपनी शुरुआत से ही तेज गति से वृद्धि दर्ज की है। हमें लगता है कि नये भौगोलिक क्षेत्रोंमें विस्‍तार करना महत्‍वपूर्ण है ताकि हमारे ग्राहकों की बढ़ती मांगों को पूरा किया जा सके। ”

 

श्री सुरेश बाबू, वाइस प्रेसिडेंट, पेप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा, “मध्‍य प्रदेश में मैट्रेस उद्योग काफी आशाजनक है और इंदौर जैसे शहर हमारे लिए शानदार वृद्धि का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। इंदौर में काफी सामर्थ्‍य है जिसे सामने लाना बाकी है और हमें भरोसा है कि हम इस शहर के लोगों की हमारे उत्‍पादों के साथ बेहतर एवं स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक ढंग से सोने में मदद करेंगे।”

 

पेप्स इंडस्ट्रीज की स्थापना 2006 में, के.माधवन, एमडी और उनके दो साथियों, जी.शंकर राम, ज्‍वाइंट एमडी और पी. मंजूनाथ, डायरेक्टर द्वारा की गई थी। भारत के स्प्रिंग मैट्रेसेस के अधिकांश बाजार पर इस कंपनी का कब्जा है। साथ ही इन्होंने भारतीय ग्राहकों तक किफायती दमों पर विश्वस्तरीय स्प्रिंग मैट्रेस उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस कंपनी ने यूएसए की रेस्टॉनिक कॉपोरेशन के साथ भी साझेदारी की है, जोकि विश्व की सबसे बड़ी मैट्रेसेस कंपनी में से एक है। पेप्‍स रेस्टॉनिक के साथ लाइसेंसिंग अनुबंध करने वाली एकमात्र भारतीय कंपनी है, और इसकी बदौलत कंपनी की रेस्टॉनिक की अनूठी तकनीक तक विशिष्‍ट पहुंच है।

 

अपनी स्थापना से ही, पेप्स ने शानदार तरक्की की है और अब यह सालाना तीन लाख से भी अधिक (300,000) मैट्रेसेस का निर्माण करती है। पेप्स का लक्ष्य सबके लिये बेडरूम का संपूर्ण समाधान प्रदान करना है, इस कार्य को हम बेडरूम एसेसरीज के विभिन्न सेगमेंट में अपनी पहुंच बढ़ाकर करेंगे। साथ ही साथ हमारा इरादा दक्षिण-पूर्व एशिया के क्षेत्रों में अपना विस्तार करना है। हाल में पेप्‍स और फ्लिपकार्ट ने एक साझेदारी की है जिसके तहत ई-कॉमर्स कंपनी को पेप्‍स इंडस्‍ट्रीज के उत्‍पाद और इसके 2 संबंधित ब्रांड हिप्‍नोज और सिरस को बेचने के विशिष्‍ट अधिकार मिले हैं। 

loading...