इंदौर मैरियट होटल में बैंकॉक स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन

इंदौर, 15 फरवरी 2019: अपनी मेहमाननवाजी और जायकेदार व्यंजनों के लिए पहचान बनाने वाला प्रतिष्ठित इंदौर मैरियट होटल हर संभव कोशिश करता है कि दुनिया भर का स्वाद इंदौर वासियों तक पहुंचे। पिछले वर्ष में इंदौर मैरियट होटल ने स्वाद के शौक़ीन इंदोरियों के लिए विभिन्न फ़ूड फेस्टिवल्स का आयोजन किया था, जिसमें इंदौरवासी कई तरह के राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय स्वादिष्ट व्यंजनों से रूबरू हुए थे । इसी कड़ी में इंदौर मैरियट होटल ने 15 फरवरी से 24 फरवरी 2019 तक बैंकॉक स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया है।  

यह फूड फेस्टिवल इंदौर किचन रेस्टोरेंट में शुरू हुआ है जिसमें मेहमान लजीज व नए थाई व्यंजनों का लुत्फ़ शाम 6:30 बजे से रात 11:30 बजे तक उठा सकते हैं। होटल का इंदौर किचन रेस्टोरेंट शहर में अपने विभिन्न व्यंजनों और मेहमानों को कुछ नया परोसने के लिए लोकप्रिय है। बैंकॉक स्ट्रीट फूड फेस्टिवल  के लिए रेस्टोरेंट को मिनी बैंकॉक मार्केट का खास लुक दिया गया है। फैरी लाइटिंग, बुद्धा, बेल्स और बुफ़े प्रॉप्स से रेस्टोरेंट को सजाया गया है साथ ही बम्बू के बाउल्स में स्वीट एंड सोल्टी पीनट्स होंगे। सातेज, सलाद, सूप्स, थाई करी, ग्रिल और डेजर्ट का लाइव डिस्प्ले यहां वाकई उस ऑथेंटिक फूड मार्केट का अहसास दिलाएगा,जिसके लिए बैंकॉक जाना जाता है। इसके अलावा फूड फेस्टिवल के दौरान रेस्टोरेंट के स्टाफ मेम्बर्स बैंकोक स्पेशल डिज़ाइन के शर्ट पहने होंगे।   

   

इस फूड फेस्टिवल के बारे में इंदौर मैरियट होटल के फ़ूड एंड बेवरेजेज डायरेक्टर सोमरूप चंदा ने कहा, “इंदौर शहर और यहां के रहवासी किसी भी नए व्यंजन का दिल खोलकर स्वागत करते हैं और उसे अपनाते हैं। बैंकॉक स्ट्रीट फूड फेस्टिवल में मेहमान विशेषज्ञ शेफ द्वारा तैयार किए गए लजीज थाई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। वे न केवल इन व्यंजनों का स्वाद ले पाएंगे बल्कि इनके जरिये बैंकॉक की विविधता और वहाँ के स्ट्रीट फ़ूड के अंदाज को भी जान सकेंगे।“

 

उन्होंने आगे कहा कि- “इस फूड फेस्टिवल के लिए होटल ने ऑथेंटिक थाई फूड डिशेस तैयार की हैं जिसके जरिए आप बैंकॉक व थाईलैंड के स्ट्रीट फूड का खास सफर तय करेंगे। लाइव स्टेशन जैसे थाई करी स्टेशन, पेड थाई नूडल्स स्टेशन, टॉम यम सूप स्टेशन, लक्सा काउंटर, खाओ स्वे स्टेशन, सोम टैम स्टेशन पर मेहमान कई प्रकार के व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकेंगे। बनाना एग प्राटा और क्रिस्पी पैनकेक जैसी कई डिशेज इस फूड फेस्टिवल में आपके अनुभव को यादगार बनाएंगी। बेशक थाई करी बेहद खास होती है और यहां आप इसका भी स्वाद ले सकेंगे। मेनू में सीफूड भी मौजूद है।

हमने इस फूड फेस्टिवल के व्यंजनों को तैयार करने के लिए खासतौर पर बैंकॉक के स्ट्रीट मार्केट में उपलब्ध व्यंजनों का चयन किया है। बैंकॉक में स्ट्रीट फूड्स का एक अलग ही कल्चर देखने को मिलता है। बैंकॉक के मशहूर स्ट्रीट फूड्स में पपीता सलाद (सोम टैम), फ्राइड राइस, नूडल्स विद श्रिम्प, ग्रिल्ड चिकन/ पोर्क, फ्राई पोर्क विद बेसिल, फिश बॉरबेक्यू शामिल है।  बैंकॉक में चिकन से लेकर एग, बीफ, मीट बॉल जैसे कई तरह के नूडल्स मिलते हैं जो देखने में बिल्कुल एक-दूसरे से अलग होते हैं। बैंकॉक में चाइनाटाउन, बैंग रेक, ओल्ड सिटी और खाओ सेन के स्ट्रीट फूड पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय है। यहाँ के फ्राइड राइस से लेकर सूप तक हर एक डिश का स्वाद बहुत ही खास होता है।  टेस्टी होने के साथ ही यहां का खाना हेल्थी भी होता है। 

इस फ़ूड फेस्टिवल में सोमवार से शुक्रवार बुफे की कीमत 999/- रूपये रहेगी और शनिवार–रविवार बुफे की कीमत 1099/- रूपये होगी। एल्कोहोलिक पैकेज की कीमत 1999/- रूपये होगी। 

Comments are closed.