एक बार जरूर ट्राई करें ये मेकअप, चेहरे पर आएगा ग्लो

स्मोकी आईज़, बोल्ड लिप्स और दमकता चेहरा इन दिनों अरेबिक मेकअप ट्रेंड में छाया हुआ है। त्योहार के इस मौसम में अपने चेहरे को दें अरेबियन मेकअप का टच। मेकअप की दुनिया में रोज़ नए एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं। आज की युवा पीढ़ी डिफरेंट लुक की दीवानी है और वह नए ट्रेंड को अपनाने से भी नहीं हिचकिचाती। डार्क लिप शेड्स बोल्ड मेकअप का एक उदाहरण है, जिसे काफी पसंद किया गया। इसी ट्रेंड को आगे ले जा रहा है अरेबिक मेकअप स्टाइल। पार्टी में आपको खास बनाने के लिए अरेबिक मेकअप ज़रूर करेगा आपकी मदद। इस फेस्टिव सीजऩ कैसे बनाएं इसे अपना अंदाज़, आइए जानें —

चेहरा बोलता है: मेकअप की शुरुआत साफ-सुथरी त्वचा से होती है। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजि़ंग मिल्क से क्लीन करें। ऐसा करने से त्वचा की डीप क्लीनिंग हो जाएगी। पोर्स को मिनिमाइज़ करने के लिए टोनर से त्वचा को अच्छी तरह साफ करें। टोनर का इस्तेमाल इसलिए ज़रूरी है, क्योंकि यह त्वचा को मेकअप से होने वाले नुकसान से बचाता है।

 आंखों की बातें: अरेबियन लुक में सबसे ज्यादा ध्यान आई मेेकअप पर दिया जाता है, इसीलिए इसमें आंखों का मेकअप काफी वाइब्रेंट और कलरफुल किया जाता है। चार्मिंग लुक के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर सिल्वर, सेंटर में गोल्डन व आउटर कॉर्नर पर ड्रेस से मैचिंग डार्क शेड का आई शैडो लगाएं। इसके बाद कट क्रीज लुक देते हुए ब्लैक कलर से आंखों के आस-पास कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आंखें स्मोकी और बड़ी नजऱ आएंगी।

 होंठों पर खिले मुस्कान: लिप मेकअप करने से पहले हमेशा आई मेकअप को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन अरेबियन मेकअप में ओवरऑल लुक बोल्ड रहता है, इसलिए लिप्स पर भी बोल्ड शेड ही लगाएं। हालांकि ओवरडू से बचने की भी जरूरत है।

आंखों की बातें :- अरेबियन लुक में सबसे ज्यादा ध्यान आई मेेकअप पर दिया जाता है, इसीलिए इसमें आंखों का मेकअप काफी वाइब्रेंट और कलरफुल किया जाता है। चार्मिंग लुक के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर सिल्वर, सेंटर में गोल्डन व आउटर कॉर्नर पर ड्रेस से मैचिंग डार्क शेड का आई शैडो लगाएं। इसके बाद कट क्रीज लुक देते हुए ब्लैक कलर से आंखों के आस-पास कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आंखें स्मोकी और बड़ी नजऱ आएंगी।

Comments are closed.