गूगल एप से जुड़े लखनऊ के 321 पब्लिक टॉयलेट

लखनऊ। अगर आप शहर में कहीं घूमने गए हैं या बाहर से आए हैं और टॉयलेट जाना है तो अब किसी से पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल एप पर जाते ही लखनऊ शहर के पब्लिक टॉयलेट की सूची आपके सामने होगी। इसके लिए आपको पब्लिक टॉयलेट इन लखनऊ एप को अपने मोबाइल पर लोड करना होगा।

नगर निगम ने 321 पब्लिक टॉयलेट को गूगल एप से जोड़ दिया है। अब टॉयलेट का शुल्क भी दस के बजाय पांच रुपये कर दिया गया है। इसमे मॉल और पेट्रोल पंप के पब्लिक टॉयलेट भी शामिल हैं। अपर नगर आयुक्त पीके श्रीवास्तव ने बताया कि अभी शहर में टॉयलेट की लोकेशन से लोग वाकिफ नहीं थे, लेकिन प्रथम चरण में 321 पब्लिक टॉयलेट को गूगल एप से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि सभी पब्लिक टॉयलेट में महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग गेट बनाने का काम चल रहा है।

टॉयलेट की हकीकत बताइए: अब पब्लिक टॉयलेट की हकीकत भी आप बता सकेंगे। जल्द ही शहर के 50 पब्लिक टायलेट पर यह सुविधा हो जाएगी। यहां टायलेट के बाहर तीन बटन लगेंगे। अगर टायलेट में सफाई है तो हरा बटन दबा दीजिए। अगर गंदगी है तो लाल बटन और औसत है तो पीला बटन दबा दीजिए। अपर नगर आयुक्त पीके श्रीवास्तव ने बताया कि यह बटन स्वच्छ भारत मिशन के पोर्टल से जुड़े होंगे। इससे खराब पब्लिक टॉयलेट में सुधार हो सकेगा।

Comments are closed.