‘इंदौर का राजा’ के दरबार में पहुंचा मुम्बई का सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा 

‘इंदौर का राजा’ के दरबार में पहुंचा मुम्बई का सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा 

  • इंदौर के राजा के समक्ष गुरूवार को मुम्बई के प्रसिद्ध सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा के 60 कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी गई।  
  • बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी की इंदौर के राजा की आराधना की । 

इंदौर : गुरुवार की रात को जब इंदौर के राजा के समक्ष अपनी प्रस्तुति देने के लिए मुंबई शहर का सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा अपने  60 सदस्यीय दल के साथ मंच पर आया तो वह नजारा देखने लायक था। उस वक्त प्रत्येक श्रद्धालु सम्पूर्ण भक्ति भाव से भगवान गणेश की भक्ति के रंग में रंग चुका था। वैसे तो सम्पूर्ण शहर में ही गणेशोत्सव की धूम है लेकिन इंदौर का राजा गणेशोत्सव में हो रहे प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने अलग ही धूम मचा रखी है। वहीं इंदौर के राजा के समक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए शहर के लोगों में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है। 

आलोक दुबे फाउंडेशन के संस्थापक और “इंदौर का राजा” गणेशोत्सव के आयोजक श्री आलोक दुबे ने बताया कि इंदौर के राजा के दर्शन लाभ को प्रतिदिन हजारों लोग आ रहे है। बुधवार की रात भगवान् गणेश की आरती के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जी भी इंदौर के राजा के दर्शन को आए और उन्होंने पंडाल के साथ ही प्रतिदिन हो रहे आयोजन की सराहना भी की। बुधवार को ही इंदौर नगर निगम के सभापति श्री अजय सिंह नरुका भी दर्शन को आए थे। वहीं गुरुवार को सिम्फनी आर्केस्टा की प्रस्तुति से इंदौर के राजा की आराधना की गई जिसमे भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। आमतौर पर आर्केस्ट्रा में लगभग आठ दस सदस्य होते है लेकिन इस ऑर्केस्ट्रा में 60 सदस्यों का समूह है जो की अपने आप में एक आकर्षण है। 

‘इंदौर के राजा’ गणेशोत्सव में प्रतिदिन भगवान् गणेश की संगीतमय आरती के बाद सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है उसी कड़ी में गुरूवार को सिम्फनी आर्केस्ट्रा के 60 कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी गई जो कि मुम्बई का जाना माना आर्केस्ट्रा है।

उपस्थित जन समूह के लिए इतने सारे कलाकारों की एक साथ प्रस्तुति को सुनना निश्चित तौर पर एक अविष्मरणीय पल था। आगे शुक्रवार को नाशिक की सोनाली करंदीकर के ग्रुप के द्वारा कृष्णा यन डांस की प्रस्तुति दी जाएगी। सभी तरह के आयोजन आलोक दुबे फाउंडेशन की ओर से आयोजित किए जा रहे है। 

Comments are closed.