माँ और बेटी की प्यारी कहानी है पटियाला बेब्स : परिधि शर्मा

0

जिंदगी एक निर्देश मैनुअल के साथ नहीं आती है, यह एक मां के साथ आती है। यह किसी भी बच्चे के लिए, विशेष रूप से एक बेटी के लिए सच है। एक बेटी हमेशा अपनी मां में एक आदर्श मॉडल, एक दोस्त और एक विश्वासी को देखती है। लेकिन क्या यह दूसरी तरफ काम कर सकता है? क्या एक मां को अपनी बेटी में प्रेरणा मिल सकती है और वह उसे जीवन के सबक के लिए बदल सकती है? ऐसी एक मां-बेटी जोड़ी, बाबिता उर्फ बेब्स और मिनी को सामने लाते हुए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पटियाला बेब्स पेश करने के लिए तैयार है – एक दिल जीतने वाला सफर जहां बेटी न केवल अपनी मां के सपनों को पंख देती है बल्कि उसे विश्वास की छलांग लगाने में मदद करती है। कथा कॉटेज प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, परिधि शर्मा को बेब्स और अशनूर कौर को मिनी के रूप में अभिनीत करते हुए, यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रत्येक सोम-शुक्र को 9:00 बजे प्रसारित होता है।

 

 

जब परिधि अपने नए शो का प्रचार करने और अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए अपने मूल शहर इंदौर पहुंची तो उनकी पुरानी यादें ताज़ा हो गईं। इंदौर में पैदा हुई और पली बढ़ी, परिधि के लिए यह घर आने जैसा था। उन्होंने छप्पन बाजार सहित कुछ पसंदीदा स्थानों का दौरा किया जहां उन्होंने अपने कुछ पसंदीदा स्ट्रीट फूड भी खाएं। अपने बचपन के दिनों के दोस्तों और लोगों से मुलाकात करते हुए उन्हें शहर की एक विशेष यात्रा की।

 

पंजाब की पृष्ठभूमि में सेटरें, बाबिता उर्फ बेब्स, एक आदर्श गृहिणी है जो मानती है कि उसके जीवन में सब कुछ सही है। लेकिन क्या यह वाकई सच है या क्या वह इनकार करने का जीवन जी रही है? बेब्स, जो आमतौर पर खुद को, अपनी आकांक्षाओं और सपनों को भूल जाती हैं, जबकि अपने रिश्तों को संभालते हुए, अपनी बेटी मिनी से ताकत पाती है। दूसरी तरफ, उसकी बेटी मिनी, एक उद्यमी किशोरी, अपनी उम्र से परे बुद्धिमान है और हमेशा बेब्स की मदद करती है और उसे नई चीजों को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करती है। क्या मिनी बेब्स को अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकालने और बाधाओं से ऊपर उठाने में सक्षम हो पाएगी? या, क्या बेब्स अपने स्वयं के अवरोधों में ही फंस कर रह जाएगी?

 

हुनर गांधी, अनिरुद्ध दवे, भौजीत दुदान, पूनम सरनाइक, अनूप पुरी और मोहित हिरानंदानी जैसे अभिनेताओं की बेहतरीन कास्ट के साथ, यह शो अपने अनोखे कथानक की वजह से पहले से ही काफी प्रशंसा पा रहा है। शो को बहुत प्रशंसा और अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

 

शो में अब तक, बबिता और मिनी को पता चल गया है कि अशोक, उसका पिता लंदन में एक और महिला के साथ रिश्ते में हैं और उन्हें घर लाना चाहता है। बबिता को पता चलता है कि अशोक कभी उससे प्यार नहीं करता था, जब मिनी को पता चलता है कि उसके पिता को उसकी मां में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो वह अपनी मां के साथ स्तंभ की तरह खड़ी होती और उसे बताती है कि उसे अपने प्यार और दिलचस्पी की मांग नहीं करनी चाहिए। मां-बेटी की जोड़ी घर से बाहर निकलती है और एक दूसरे के समर्थन के साथ खुद के लिए जीती हैं।

 

पटियाला बेब्स सभी मांओं के लिए एक आदर्श है और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने इसे #मांयूकैनडूइट चुनौती के साथ मनाया। यह अभियान एक इंस्टेंट हिट था, सोशल मीडिया सैवी युवाओं ने अपनी मां को कुछ ऐसा सिखाने की पहल की, जो वे हमेशा सीखना चाहती थे लेकिन ऐसा करने में असमर्थ थी। नेहा कक्कड़, अर्जुन बिजलानी, क्रिस्टल डिसूजा और अन्य कई हस्तियों ने भी इस चुनौती में हिस्सा लिया और अपनी मां को कुछ नया सिखाते हुए वीडियो अपलोड किया।

परिधि शर्मा

इंदौर मेरा घर है और मैं अपने नए शो पटियाला बेब्स का प्रचार करने के लिए यहां आकर काफी उत्साहित हूं। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे शो में बबिता की भूमिका निभाने का मौका मिला। यह मेरे पिछले शो से बहुत अलग है। मैं थोड़ा घबराई हुई थी क्योंकि मुझे मां की भूमिका निभानी थी, लेकिन जिस तरह से कहानी चल रही है, मैं वास्तव में शो का आनंद ले रही हूं। इस शो में मां-बेटी के बीच एक बहुत ही सुंदर रिश्ता दर्शाया गया है, जहां बेटी मां को नई चीजें सीखने के लिए प्रोत्साहित करती है और उसे समाज के मानदंडों की बेड़ियों को तोड़ने में मदद करती है।”

 

 

 

 

 

 

loading...