मिस इंडिया मध्य प्रदेश 2019 फाइनलिस्ट पहुंचे इंदौर स्थित आईएनआईएफडी

इंदौर – एफबीबीकलर्स फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश 2019 फाइनलिस्ट गरिमा यादव, सताक्षी बनोत, अंजलि पंवार ने इंदौर स्थित नेशनल इंस्टीच्यूट फैशन डिजानइन का दौरा किया और संस्थान के उभरते डिजाइनरों से संवाद कर अपने अनुभव साझा किए।
 
मध्य प्रदेश राज्य की फाइनलिस्ट व बेहद सुंदर प्रतिभागियों ने सत्र  में हिस्सा लिया। इस दौरान फैशन डिजाइन के छात्रों को उनके अनुभव से सिखने का मौका मिला और इससे वे छात्र फैशन व लाइफ स्टाइल का अनुभव लेकर लाभान्वित हुए।  इंदौर स्थित आईएनआईएफडी के फैशन व इंटीरियर डिजाइन छात्रों को बेहद खूबसूरत युवतियों के साथ फोटो खिंचवाने का भी अवसर प्राप्त हुआ। इन खूबसूरत युवतियों का चयन एफबीबी कलर्स मिस इंडिया 2019 के लिए चयन हुआ है।
आईएनआईएफडी का गठजोड़ एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2019 से है। भारत में सुंदर युवतियों की सबसे बड़ी प्रतियोगिता आईएनआईएफडी इसका एजुकेशन पार्टनर है और आईएनआईएफडी अकादमी ऑफ इंटीरियर इसकी नॉलेज पार्टनर है।आईएनआईएफडी में सैश और सब प्रतियोगिता ‘आईएनआईएफडी मिस टेलेंटिड’ एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता हुई। इसमें भारत की सबसे ग्लैमर्स सुंदरी का चयन हुआ।  
 
आईएनआईएफडी ने पूरे देश में डिजाइन शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। यह आजकल की फैशन की दुनिया के डायनमिक्स से कदमताल कर रही है। यहां पर विश्व स्तरीय शिक्षा सुविधाएं, थ्योरी और प्रैक्टिकल पर आधारित संस्थान का खासतौर से विकसित पाठ्यक्रम, उद्योग जगत से परस्पर संवाद, शोकेस आदि की सुविधाएं हैं। इसके चलते आईएनआईएफडी के छात्र फैशन व डिजाइन के क्षेत्र में अन्य से कहीं अधिक आगे रहते हैं। आईएनआईएफडी  छात्रों को डिजाइन, फैशन व बिजनेस में एक्सीलेंस के लिए तैयार करता है। इसके लिए संस्थान बेहतरीन शिक्षा का अनुभव मुहैया करवाता है,  जिससे छात्रों में क्रिएटिविटी, करियर फोकस व वैश्विक जरूरतों के हिसाब से अपने को तैयार करने का अवसर मिलता है।
बेहद सुंदर, जवां और डायनमिक सुंदरियों ने आईएनआईएफडी की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने आईएनआईएफडी के छात्रों के नए आइडिया व क्रिएशन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि भविष्य के डिजाइनर तैयार करने के लिए छात्रों को नियमित रूप से डिजाइन एजुकेशन दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने छात्रों व इच्छुक युवाओं को सबसे तेजी से फैलती डिजाइन इंडस्ट्री में शामिल होने के लिए गाइड किया। 
 
आईएनआईएफडी का अथक प्रयास यह है कि हर छात्र के व्यक्तित्व का विकास किया जाए। इसलिए यह छात्रों के लिए बेहतरीन अनुभव है कि वे इन सुंदरियों से परस्पर संवाद करें। इन सुंदरियों ने छात्रों को गौरवशाली करियर के लिए बधाई दीं।
 
आईएनआईएफडी डिजाइन एजुकेशन को नई ऊंचाइयों तक ले गया है। यह देश में फैशन व इंटीरियर डिजाइन के इच्छुक लोगों को डिजाइन का खास तरह का प्रशिक्षण व प्रैक्टिकल इंडस्ट्री अनुभव मुहैया करवाता है।

Comments are closed.