कुंभ मेला 2019 के साथ लाइफबॉय की साझेदारी

स्वस्थ आदतों को अपनाने देने तथा बीमारी के फैलावे को कम करने के लिए कुंभ मेला 2019 के साथ लाइफबॉय की साझेदारी l लगभग 20 करोड़ लोगों की थालियों पर हाथ धोने के रिमाइंडर के साथ इस मौके पर हस्तक्षेप करेगा
प्रयागराज, 15 फरवरी, 2019ः दुनिया के नंबर वन कीटाणु संरक्षण ब्रांड, लाइफबॉय ने कुंभ के साथ नये तरीके से साझीदारी की है, ताकि बीमारियों को कम करने के उद्देश्य से भोजन ग्रहण करने से पहले हाथ धोने की स्वस्थ आदत को प्रोत्साहित किया जा सके। लाइफबॉय ने पहले भी लोगों को रोटी पर छपे संदेश के साथ हाथ धोने की याद दिलाने के लिए कुंभ के अवसर का इस्तेमाल किया था, और इस बार भोजन परोसने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली थालियों का उपयोग करके एक कदम और आगे बढ़ गया है जिससे भोजन ग्रहण करने से पहले ही लोगों को हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जा सके।

 

स्वस्थ चेतना थाली’ के नाम से पहचानी जाने वाली इन थालियों पर ‘‘कृपया पहले साबुन से हाथ धोयें’’ का एक संदेश अंकित है, जो बिना हाथ धोने के लिये स्पष्ट आह्वान है, जिससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है।
दुनिया में इंसानों के सबसे बड़े जनसमूह, कुंभ, के साथ-साथ, लाइफबॉय इस विचार को भक्तों को भोजन परोसने वाले 35 अन्य धार्मिक जनसमूहों में भी ले जा रहा है, जिसमें अनुमानित तौर पर वर्ष भर में 20 करोड़ लोग शामिल होते हैं।
इस नये विचार के बारे में बताते हुए, हरमन ढिल्लों, महाप्रबंधक, स्किन क्लींजिंग, एचयूएल ने कहा कि “लाइफबॉय का उद्देश्य बड़े बदलाव लाने वाले छोटे कार्यों की ताकत का इस्तेमाल करना है, जैसे हाथ धोने का सरल कार्य, जो कुछ हद तक पूरे परिवार के लिए बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित कर सकता है। हमें उम्मीद है कि भोजन करने से पहले एक साधारण रिमाइंडर लोगों की आदतों में सार्थक बदलाव लायेगा, जो अधिक से अधिक लोगों को खाने से पहले अपने हाथ धोने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। लाइफबॉय हाथ धोने के जरिये लोगों को बीमारियों से बचाने और स्वास्थ्य में सुधार लाने के तरीके खोजने के लिए प्रतिबद्ध है।

2013 में लाइफबॉय के कुंभ अभियान को व्यापक रूप से सराहा गया था, क्योंकि तब लाइफबाॅय ने मेले में 100 से अधिक ढ़ाबों और होटलों के साथ रोटियां परोसने के लिए पार्टनरशिप किया था, और उन रोटियों पर ‘लाइफबॉय से हाथ धोये क्या?‘ के संदेश की मुहर लगाई गई थी। इस बार लाइफबाॅय एक कदम आगे है और इस बार हाथ धोने का संदेश थाली पर अंकित किया गया है।

Comments are closed.