युवराज सिंह के क्रिकेट करियर का हुआ अंत, किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम से निकाला बाहर

नई दिल्ली। सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह के क्रिकेट करियर का अंत हो गया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 के लिए युवराज को टीम में बरकरार नहीं रखते हुए उन्हें रिलीज कर दिया है। पंजाब ने युवराज के साथ-साथ एरॉन फिंच और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी टीम से विदा कर दिया है। एरॉन फिंच और अक्षर पटेल को तो और खरीदार मिल सकते हैं लेकिन अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि युवराज पर शायद ही कोई टीम दांव लगाएगी। युवराज सिंह को बाहर करने की वजह उनका लगातार खराब प्रदर्शन हो सकता है। युवराज सिंह ने पिछले आईपीएल सीजन में 6 पारियों में महज 65 रन बनाए थे।

इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया था। साल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में भी पंजाब की ओर से नहीं खेल रहा है। ऐसे में अब ये सवाल उठना लाजमी है कि क्या इस खिलाड़ी के करियर का अंत हो गया है?
पंजाब की टीम ने युवराज, फिंच और अक्षर पटेल के अलावा बेन ड्वार्शियस, मोहित शर्मा, बरिंदर सरां, मनोज तिवारी, मंजूर डार, आकाशदीप नाथ, मयंक डागर को भी रिलीज कर दिया है। जबकि पंजाब की टीम ने क्रिस गेल, डेविड मिलर, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान को टीम में बरकरार रखा है। भारतीय खिलाड़ियों में आर अश्विन, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत भी रीटेन किए गए हैं।

Comments are closed.